Advertisment

जेल में मिर्ची बाबा की पिटाई ! 2 कैदियों ने किया हमला, हाथ और सिर में चोट, जानें किस बात को लेकर हुआ विवाद

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
जेल में मिर्ची बाबा की पिटाई ! 2 कैदियों ने किया हमला, हाथ और सिर में चोट, जानें किस बात को लेकर हुआ विवाद

BHOPAL. बलात्कार के आरोप में भोपाल की केद्रीय जेल में बंद मिर्ची बाबा पर हमले का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, टीवी चैनल बदलने को लेकर दो कैदियों ने बाबा पर हमला कर दिया, जिससे बाबा के सिर और हाथ में चोट आई है। विवाद के बाद दोनों कैदियों को दूसरे बैरक में शिफ्ट किया गया है।





टीवी चैनल बदलने को लेकर बाबा और कैदियों के बीचतू-तू मैं-मैं हुईः जेलर





हालांकि जेल प्रशासन मामूली विवाद बता रहा है। जेलर का कहना है कि टीवी का चैनल बदलने को लेकर बाबा और अन्य कैदियों के बीच हल्की तू-तू मैं-मैं हुई थी। विवाद के बाद दोनों कैदियों को दूसरे बैरक में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं सूत्रों की माने तो बाबा के हाथ और सिर में चोट आई है।





महिला के रेप के आरोप में बंद हैं बाबा

Advertisment





मिर्ची बाबा पर रायसेन की रहने वाली 28 साल की महिला ने भोपाल के महिला थाने में रेप का केस दर्ज कराया है। बाबा को ग्वालियर के होटल से 8 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। तब से बाबा केन्द्रीय जेल भोपाल में बंद है। महिला का आरोप था कि उसकी शादी को चार साल हो चुके हैं। बच्चे नहीं हैं, इसलिए मिर्ची बाबा के संपर्क में आई थी। बाबा ने इलाज के नाम पर महिला को नशे की गोलियां खिलाकर रेप किया।





कौन है मिर्ची बाबा?





हमेशा चर्चा में रहने वाले मिर्ची बाबा का नाम वैराग्यानंद गिरी महाराज है। साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान वो तब चर्चा में आए थे, जब बाबा ने कांग्रेस सांसद उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की जीत के लिए लाल मिर्ची का हवन किया था। हालांकि बाबा का ‘यज्ञ’ काम नहीं आया और दिग्विजय सिंह को बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से हार का सामना करना पड़ा। कमलनाथ सरकार में बाबा को राज्यमंत्री का दर्जा भी था।



MP News एमपी न्यूज Mirchi Baba was beaten up in Bhopal jail 2 prisoners attacked him injured his hand and head controversy over what भोपाल जेल में मिर्ची बाबा की पिटाई 2 कैदियों ने किया हमला हाथ और सिर में चोट किस बात को लेकर  विवाद
Advertisment