मप्र विधानसभा में खराब फसल लेकर पहुंचे कांग्रेस MLA कुणाल चौधरी, विपक्ष का वॉकआउट, बीजेपी MLA बिसेन का सरकार पर तंज

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
मप्र विधानसभा में खराब फसल लेकर पहुंचे कांग्रेस MLA कुणाल चौधरी, विपक्ष का वॉकआउट, बीजेपी MLA बिसेन का सरकार पर तंज

BHOPAL. मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। विपक्ष लगातार शिवराज सरकार को घेर रहा है। 20 मार्च यानी सोमवार को भी विपक्ष ने सरकार को घेरा। कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने 10वीं-12वीं परीक्षा के पेपर लीक का मामला उठाया। वहीं, कालापीपल से कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी खराब फसल लेकर विधानसभा पहुंचे। ओला-पानी गिरने पर हुए फसलों के नुकसान का मुद्दा भी सदन में उठा। कांग्रेस ने शून्यकाल में ये मामला उठाया और नारेबाजी करते हुए वॉकआउट कर गए।





विधानसभा में क्या-क्या हुआ?





प्रश्नकाल के दौरान बालाघाट से बीजेपी विधायक गौरीशंकर बिसेन ने पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल से सवाल किया। कहा- मैंने जो सवाल किया था, उसमें बिना जमीनी जांच कार्यों के आधार पर जांच कर ली गई। क्या विधायकों की समिति बनाकर जांच कराएंगे? स्पीकर ने विधायकों की समिति बनाने से इनकार किया तो बिसेन बोले- क्यों नहीं बनाना चाहिए? मेरा प्रश्न 4 साल बाद आया है। कैसे आया, मैं ही जानता हूं। बिसेन कुक्कुट विकास निगम के एमडी एचबीएस भदौरिया पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। कहा कि भदौरिया सालों से एक ही जगह जमे हुए हैं।





भितरवार से कांग्रेस विधायक लाखन सिंह यादव बोले- हम लोगों की मांग पर कमेटी में विधायक को शामिल नहीं करते, कम से कम इनकी मांग पर ही शामिल कर दो। नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह बोले- अगर आप चाहते हैं कि सच्चाई सामने आए तो यहां कमेटी में विधायकों को शामिल करने में क्या दिक्कत है? संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- बिसेन जी वरिष्ठ और सम्माननीय हैं। जिस अधिकारी से कहेंगे, जांच करा ली जाएगी। बिसेन बोले- आप किसी भी सदस्य को रख दीजिए। यशपाल सिंह को रख दीजिए। नरोत्तम बोले- यशपाल जी को रख देंगे।





देवरी से कांग्रेस विधायक हर्ष यादव ने पूछा- सागर जिले में 36 करोड़ रुपए का छात्रवृत्ति घोटाला हुआ है। इसकी जांच कराएंगे? इस पर जनजातीय कार्यमंत्री मीना सिंह बोलीं- जो लोग शामिल थे, उन पर एफआईआर दर्ज की गई है। नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा- भिंड जिले में 12 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। जांच कराकर दोषियों को जेल भेजें। इस पर हर्ष यादव ने कहा कि मैंने जो शिकायत की थी, उसकी जांच अब तक नहीं हुई। क्या ऐसे कर्मचारियों को बर्खास्त करेंगी?





मंत्री विश्वास सारंग और विधायक परमार में बहस





तराना से कांग्रेस विधायक महेश परमार ने पूछा- एनआरआई कोटे से मध्य प्रदेश में किन छात्रों को एडमिशन दिया गया है? उज्जैन के आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में किनका एडमिशन हुआ और किस आधार पर हुआ? जब गरीब छात्रों की फीस नहीं भरी जा रही तो इनकी फीस किस आधार पर दी जा रही है।





विधायक महेश परमार छात्रों की सूची उपलब्ध कराने की मांग पर अड़ गए। परमार बोले- पहले आपके विभाग ने एडमिशन दिया और बाद में उन्हें अपात्र माना, ये कैसे हुआ? जांच होनी चाहिए। इस पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और परमार में गरमागरमी भी हुई। हरिशंकर खटीक ने की प्रश्न के जरिए टीकमगढ़ में मेडिकल कॉलेज खुलने की मांग की। विश्वास सारंग ने कहा कि एक हफ्ते में केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा।





खबर अपडेट हो रही है...



MP News एमपी न्यूज MP Assembly Budget Session 2023 Congress Ruckus In MP Assembly MP Congress Allegation to Shivraj Govt मप्र विधानसभा बजट सत्र 2023 कांग्रेस का मप्र सदन में हंगामा मप्र कांग्रेस का शिवराज सरकार पर आरोप