नेपाल के पीएम शुक्रवार सुबह आएंगे इंदौर, महाकाल दर्शन के लिए जाएंगे, ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्शन प्लान किया जारी

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
नेपाल के पीएम शुक्रवार सुबह आएंगे इंदौर, महाकाल दर्शन के लिए जाएंगे, ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्शन प्लान किया जारी

संजय गुप्ता, INDORE. नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' 2 जून को इंदौर आएंगे। इंदौर में उनका परम्परागत रूप से स्वागत किया जाएगा। उनके दो दिवसीय भ्रमण के लिए की जा रही तैयारियां पूर्ण हो गई है। वह सुबह 11 बजे इंदौर पहुंचेंगे और सीधे उज्जैन महाकाल दर्शन के लिए जाएंगे और महाकाल लोक भी देखेंगे। वापस दोपहर दो बजे वह इंदौर आएंगे। शाम साढ़े चार बजे वह सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट देखने जाएंगे। रात को सीएम शिवराज सिंह चौहान उनकी आगवानी पर रात्रिभोज देंगे। शनिवार 3 जून को नेपाल पीएम सुबह दस से 11 बजे वह आईटी स्पेशल इकॉनामिक जोन का दौरा करेंगे और फिर होटल आएंगे। दोपहर 12 बजे वह एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। 





ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्सन प्लान किया जारी







  • वहीं ट्रैफिक पुलिस ने उनके उज्जैन महाकाल दर्शन के लिए जाने का कार्यक्रम को देखते हुए ट्रैफिक डायवर्सन प्लान जारी किया है।



  • स्कीम नं. 36 से आने वाले भार वाहन एवं वाहन बापट चौराहा से पूर्वतः प्रतिबंधित रहेंगे।


  • देवगुराड़िया की ओर आने वाले भारी वाहन सनावदिया से नायता मुण्डला होकर जा सकेंगे।


  • बायपास से देवगुराड़िया जाने वाले सभी वाहन नायता मुण्डला से सनावदिया से जा सकेंगे। 


  • वीवीआईपी भ्रमण के दौरान रेडिसन से पिपल्हाना की ओर आने जाने वाले सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।


  • वीवीपीआई भ्रमण के दौरान सुपर कॉरीडोर से आने वाले भारी वाहन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे।


  • बारोली टोल नाका से बापट चौराहा की ओर आने वाले समस्त भारी वाहन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे।


  • वीवीआईपी आवागमन के दौरान व्हीव्हीआईपी मार्ग पर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।






  • धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी





    वहीं नेपाल पीएम की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस कमिशनर मकरंद देरउस्कर ने धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश भी जारी किए हैं। इसके अनुसार विमानतल से होटल मैरियट के मार्ग के दोनों ओर एवं होटल मैरियट, टीसीएस इंफोसिस और एयरपोर्ट की 3 किलोमीटर की परिधि में ड्रोन/पैराग्लाईडर/हॉट बैलून/ अन्य फ्लाईंग ऑब्जेक्ट के उड़ने पर प्रतिबंध लगाया गया है। उक्त स्थान को रेड जोन/नो फ्लाईंग जोन घोषित किया गया है।





    नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ आएंगे अन्य सम्मानीय अतिथि





    नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ अन्‍य सम्माननीय अतिथि भी इंदौर आएंगे। अतिथियों के आगमन से लेकर प्रस्‍थान के मध्‍य समस्‍त आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित करने के लिए कलेक्‍टर डॉ. इलैयाराजा टी ने लाईजिनिंग अधिकारियों की नियुक्ति की है। पीएम के साथ गंगा दहल, नेपाल के विदेश मंत्री नारायण प्रकाश सोद, वित्‍त मंत्री डॉ. प्रकाश शरन महत, ऊर्जा जल संसाधन मंत्री शक्ति बहादुर बासनेत, भौतिक और परिवहन मंत्री प्रकाश ज्‍वाला, वाणिज्‍य एवं आपूर्ति मंत्री रमेश रिजल, प्रधानमंत्री के सलाहकार हरिबोल प्रसाद, मुख्‍य सचिव शंकरदास बैरागी और नेपाल के विदेश सचिव भरतराज पौड्याल भी इंदौर आएंगे।





    नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड श्री महाकालेश्वर भगवान के करेंगे दर्शन 





    नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' 2 जून को श्री महाकालेश्वर भगवान के दर्शन करने के लिए उज्जैन भी पहुंचेंगे। श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रशासक श्री संदीप सोनी ने बताया कि इस दौरान महाकालेश्वर मंदिर की दर्शन व्यवस्था में बदलाव किया गया है। श्री महाकाल लोक दोपहर 12 बजे के बाद दर्शनार्थियों के लिए खोला जाएगा।





    सामान्य दर्शन व्यवस्था चालू रहेगी





    सामान्य दर्शन के लिए दर्शनार्थी हरसिध्दि चौराहे से बड़ा गणेश से हो कर चार नंबर गेट से विश्राम धाम और सभा मंडप में होते हुए गणपति मंडपम में बेरिकेट से दर्शन हेतु पहुंचेंगे। दर्शन उपरांत इसी रास्ते से वापस होकर दर्शनार्थी पांच नंबर गेट से वापस जाएंगे। इस दौरान गर्भगृह दर्शन, शीघ्र दर्शन बंद रहेंगे। 





    2 जून को श्री महाकाल महालोक और दर्शन दोपहर 12 बजे बाद से पुनः प्रारंभ हो जाएंगे।



    MP News एमपी न्यूज Nepal's PM will come to Indore on Friday will go for Mahakal Darshan traffic diversion police plan released नेपाल के पीएम शुक्रवार को इंदौर आएंगे महाकाल दर्शन के लिए जाएंगे ट्रैफिक डायवर्शन पुलिस ने प्लान किया जारी