ग्वालियर में डील से पहले ही हथियार तस्करों को पुलिस ने दबोचा, 6 तमंचे और जिंदा कारतूस भी मिले

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
ग्वालियर में डील से पहले ही हथियार तस्करों को पुलिस ने दबोचा, 6 तमंचे और जिंदा कारतूस भी मिले

देव श्रीमाली, GWALIOR. ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने देर रात एक बड़ी कार्रवाई करते हुए ग्वालियर के माधव गंज थाना क्षेत्र के गुड़ा गुड़ी का नाका इलाके से दो बदमाशों को हथियार तस्करी से पहले दबोच ने में सफलता प्राप्त की है। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 6 देसी तमंचे एक पिस्टल और चार जिंदा राउंड बरामद किए हैं, जिसके आधार पर आरोपियों पर आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है ।पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में पता लगा है कि आरोपियों द्वारा कुछ महीने पूर्व माधवगंज इलाके में फायरिंग करके दहशत फैलाई गई थी जिसके बाद माधव गंज थाना पुलिस को लगातार आरोपियों की तलाश थी। पकड़े गए आरोपी मुरैना और भिंड जिले के शातिर बदमाश हैं जिन पर कई आपराधिक प्रकरण पहले से भी दर्ज हैं। 





हथियारों का जखीरा लेकर आए थे बदमाश





ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि माधव गंज थाना क्षेत्र के गुड़ा गुड़ी का नाका इलाके में कुछ बदमाश हथियार तस्करी के लिए पहुंचने वाले हैं । इस  सूचना के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर दो बदमाशों को मौके पर दबोच कर उनसे पूछताछ और तलाशी ली तो उनके कब्जे से चार देसी तमंचे और एक पिस्टल मौके से बरामद हुए जिसके बाद आरोपियों की पहचान बलवीर और विक्रम तोमर के रूप में हुई जिनमें बलवीर तोमर मुरैना जिले का रहने वाला है और विक्रम तोमर भिंड जिले का रहने वाला है।





ये भी पढ़ें...





मनी लॉन्ड्रिंग केस में MP के पूर्व CS गोपाल रेड्डी की मुसीबत बढ़ी, सुप्रीम कोर्ट ने अग्रिम जमानत खारिज कर ED की जांच को सही बताया





कमरे की तलाशी में भी मिले हथियार





दोनों आरोपी यहां आमखो क्षेत्र में किराए पर कमरा लेकर रहते थे और जब उनके कमरे की तलाशी ली गई तो कमरे से भी दो अवैध हथियार पुलिस ने बरामद किए हैं । इस आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर उन पर आर्म्स एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया है ।





कुछ समय की गई फायरिंग की घटना भी स्वीकारी





सांघी ने बताया कि पुलिस द्वारा की गई  पूछताछ में पता लगा है कि आरोपियों द्वारा कुछ महीने पूर्व माधवगंज इलाके में फायरिंग करके दहशत फैलाई थी जिसके चलते माधव गंज थाना पुलिस भी आरोपियों की तलाश में जुटी थी. पकड़े गए शातिर अपराधी हैं और इन हथियारों का उपयोग व आपराधिक वारदातों को अंजाम देने में भी करते थे पुलिस को उनका पुराना आपराधिक रिकॉर्ड मिला है इस आधार पर पुलिस दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ करेगी जिससे आरोपियों द्वारा घटित की गई अन्य घटनाओं के बारे में जानकारी मिल सके।



Crime Branch action माधव गंज थाना पुलिस पुलिस ने गिरफ्तार किए 6 आरोपी अवैध हथियार का जखीरा पकड़ाया Madhav Ganj police station police arrested 6 accused Caught a cache of illegal weapons क्राइम ब्रांच की कार्रवाई