ग्वालियर में वीडियो कॉल के चक्कर में फंसे रिटायर्ड बीएसएफ अफसर, लड़की ने ढाई लाख का चूना लगाया 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
ग्वालियर में वीडियो कॉल के चक्कर में फंसे रिटायर्ड बीएसएफ अफसर, लड़की ने ढाई लाख का चूना लगाया 

जितेंद्र सिंह, GWALIOR. अनजान लड़की से मोबाइल पर दोस्ती, फिर वीडियो कॉल पर बात करना बीएसएफ के रिटायर्ड अफसर को महंगा पड़ गया। लड़की ने अपने एक साथी के साथ मिलकर ब्लैकमेल कर रिटायर्ड अफसर से ढाई लाख रुपए की ठगी कर ली। जब लड़की के द्वारा ब्लैकमेल करने का सिलसिला थमा नहीं, तब उन्होंने पुलिस अधीक्षक से मिलकर अपनी आप-बीती बताई। पुलिस ने अज्ञात युवती और कथित क्राइम ब्रांच अफसर के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।





वीडियो कॉल पर लड़की ने उतारे कपड़े





ग्वालियर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में रहने वाले बीएसएफ के रिटायर्ड अफसर के मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन पर एक लड़की ने अपना नाम पूजा बता खुद को रिटायर्ड अफसर का फेसबुक फ्रेंड बताया, जिसके बाद दोनों में बातचीत होने लगी। एक दिन लड़की ने वीडियो कॉल किया। बातचीत होते-होते अचानक लड़की ने अपने कपड़े उतार दिए। 





कॉल कटने के बाद ब्लैकमेलिंग शुरू





रिटायर्ड अफसर के मोबाइल पर वीडियो कॉल कटने के बाद लड़की ने दोबारा फोन किया। उसने उनसे 20 हजार रुपए मांगे। रकम न देने पर पुलिस में शिकायत करने की धमकी दी। उन्होंने लड़की की धमकी को अनसुना कर दिया। कुछ देर बाद एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने खुद को क्राइम ब्रांच का अफसर बताया। उसने कहा कि एक लड़की ने आपके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। आप प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं इसलिए मामला आपस मे सुलझा लो अन्यथा वो आपकी अश्लील वीडियो चेटिंग वायरल कर देगी। 





यह खबर भी पढ़ें





कूनो में नहीं थम रही चीतों की मौत; दो और शावकों की जान गई, अब तक तीन ने तोड़ा दम, एक गंभीर





ब्लैकमेल करके लिए कुल 2.38 हजार रुपए





घबराए रिटायर्ड अफसर ने पहले लड़की के खाते में 11 हजार रुपए भेज दिए। इसके बाद 55 हजार रुपए की डिमांड आई, जिसे भी उसने पूरा कर दिया। इसके बाद क्राइम ब्रांच अफसर ने दोबारा फोन कर कहा कि उसने लड़की को पकड़ लिया है। उसके पास तुम्हारी अश्लील वीडियो चेट है। तुम तत्काल डेढ़ लाख रुपया ट्रांसफर कर दो और मामले को रफा-दफा करो। उन्होंने यह राशि भी ट्रांसफर कर दी। 





जब ठगी का अहसास हुआ तो की शिकायत





बीएसएफ के रिटायर्ड अफसर को जब ठगी और ब्लैकमेलिंग का अहसास हुआ तब उन्होंने पुलिस अधीक्षक से मिलकर अपनी आप-बीती बताई। पुलिस अधीक्षक ने मामला अपराध शाखा को सौंपने के आदेश दिए हैं। जिसके बाद पुलिस रकम ट्रांसफर होने वाले खातों की जांच में जुट गई है।



MP News एमपी न्यूज Cheating in Gwalior retired BSF officer officer trapped in video call girl cheated 2.5 lakh ग्वालियर में ठगी रिटायर्ड बीएसएफ अफसर वीडियो कॉल के चक्कर में फंसा अफसर लड़की ने ढाई लाख का चूना लगाया