मध्यप्रदेश में ‘मदिरा प्रदेश’ पर सियासत, शिवराज बोले- प्रदेश का अपमान बर्दाश्त नहीं, कमलनाथ ने कहा- ये शब्द तो आप ही लाए थे

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में ‘मदिरा प्रदेश’ पर सियासत, शिवराज बोले- प्रदेश का अपमान बर्दाश्त नहीं, कमलनाथ ने कहा- ये शब्द तो आप ही लाए थे

BHOPAL. मध्यप्रदेश में मदिरा प्रदेश पर सियासत हो रही है। पूर्व सीएम कमलनाथ के मदिरा प्रदेश वाले बयान पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है। सीएम शिवराज ने कहा कि आप (कमलनाथ) हमारा विरोध करें, लेकिन मध्यप्रदेश का अपमान ना करें। प्रदेश के लिए तो आपके मन में सम्मान का भाव होना चाहिए।





कमलनाथ ने ट्वीट कर दिया जवाब





सीएम शिवराज ने कहा कि कमलनाथ यहां की जड़ों से नहीं जुड़े हैं। वहीं कमलनाथ ने भी गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि 'मदिरा प्रदेश' शब्द तो आप ही उपयोग में लाए थे। दिमाग पर जोर डालिए, सब याद आ जाएगा...।





कमलनाथ ने नई शराब नीति को लेकर बोला था हमला





पूर्व सीएम कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में आबकारी नीति 2023-24 को लेकर शिवराज सरकार पर हमला बोला था। कमलनाथ ने कहा था कि बीजेपी सरकार ने मध्यप्रदेश की छवि बदलकर 'मदिरा प्रदेश' की कर दी है। यहां राशन महंगा और शराब सस्ती है। सरकार को विकास यात्रा की जगह हिसाब यात्रा निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आई, तो शिवराज सरकार के खर्चों का श्वेतपत्र लाएंगे। इसी बयान पर गुरुवार को सीएम शिवराज ने पलटवार किया।





'कमलनाथ यहां की जड़ों से नहीं जुड़े'





सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ जी को मध्यप्रदेश की माटी, यहां के संस्कारों और यहां की संस्कृति से लगाव नहीं है। वो यहां की जड़ों से नहीं जुड़े हैं। वो मध्यप्रदेश को मदिरा प्रदेश कह रहे हैं। ये मध्यप्रदेश, यहां की साढ़े 8 करोड़ जनता, संस्कृति और परंपराओं का अपमान है। मध्यप्रदेश के भोले-भाले लोग मेहनती, ईमानदार कर्तव्यनिष्ठ और देशभक्त हैं। आप उनका अपमान कर रहे हैं।





ये खबर भी पढ़िए..





मध्य प्रदेश के प्राइवेट स्कूल भी RTI के दायरे में आए, अब नहीं छिपा सकेंगे शिक्षक, इंफ्रास्ट्रक्चर और बुक संबंधी जानकारी





मध्यप्रदेश का अपमान नहीं सहेंगे





सीएम शिवराज ने कमलनाथ से कहा कि जनता को ऐसे आहत मत कीजिए। आपका विरोध हमसे है, तो आप हमें गाली दीजिए, लेकिन मध्यप्रदेश का अपमान सहन नहीं करेंगे। बीजेपी सरकार ने जन भावनाओं और माता-बहनों के सम्मान को देखते हुए आबकारी नीति बनाई है। नशे को हतोत्साहित करने के लिए बनाई है। आपने उस समय फैसला किया था शराब ठेकेदार, उप दुकान खोल सकेंगे। उसकी राशि तय कर दी थी कि कितने करोड़ देकर उप-दुकान खोल लेंगे। लाइसेंस के नियम को आसान करने की नीति कमलनाथ सरकार ने बनाई थी। आपने ऑनलाइन शराब बिकेगी, महिलाओं-बहनों के लिए अलग से शराब की दुकान होंगी।





'राशन महंगा, सस्ती दारू'





गुरुवार को सीएम शिवराज के पलटवार पर कमलनाथ ने हमला बोला। उन्होंने एक के बाद एक 3 ट्वीट करके शिवराज सरकार से सवाल पूछ लिए। कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में राशन महंगा और दारू सस्ती है।







— Kamal Nath (@OfficeOfKNath) February 23, 2023







— Kamal Nath (@OfficeOfKNath) February 23, 2023







— Kamal Nath (@OfficeOfKNath) February 23, 2023



मध्यप्रदेश में नई आबकारी नीति शिवराज और कमलनाथ के बीच बयानबाजी मध्यप्रदेश में मदिरा प्रदेश पर सियासत rhetoric between Shivraj and Kamal Nath New Excise Policy in Madhya Pradesh Politics on liquor state in Madhya Pradesh former CM Kamal Nath सीएम शिवराज पूर्व सीएम कमलनाथ CM Shivraj