नयागांव सरकारी स्कूल में शिक्षक ने की छेड़खानी, छात्राओं ने शिकायत की तो प्राचार्य ने भी फेल करने की धमकी दे दी 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
नयागांव सरकारी स्कूल में शिक्षक ने की छेड़खानी, छात्राओं ने शिकायत की तो प्राचार्य ने भी फेल करने की धमकी दे दी 

कमलेश सारडा, NEEMUCH. नीमच के नयागांव शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में शिक्षक पर छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है, पिछले कुछ महीनों से इस स्कूल का शिक्षक छात्राओं से अश्लील हरकतें कर रहा था, शनिवार को भी शिक्षक ने ऐसी ही हरकत की तो छात्राओं का सब्र का बांध फूट पड़ा। दरअसल छात्राओं का आरोप है कि जब इसकी शिकायत स्कूल की प्राचार्य से की तो उन्होंने ही छात्राओं को मुंह बंद रखने और फेल करने की धमकी दे दी, वहीं शिक्षक की हरकतों से परेशान छात्राओं ने आखिरकार शनिवार को शिक्षक को पुलिस के हवाले कर दिया।





आक्रोषित छात्राओं ने शिक्षक की कार को क्षतिग्रस्त किया





बताया जा रहा है कि स्कूल के शिक्षक श्यामसुंदर पिता ओमप्रकाश निवासी निम्बाहेड़ा पर पुलिस चौकी नयागांव में  स्कूली छात्राओं के साथ छेड़खानी करने पर धारा 354, 506, 509 आईपीसी की धारा 7/8 एक्ट के तहत कायमी कर जांच प्रारंभ की गई है। नाराज छात्राओं ने पुलिस में सूचना दी, लेकिन पुलिस भी स्कूल देर से पहुंची, कार्रवाई के लिए महिला पुलिस अधिकारी के लेट पहुंचने पर आक्रोशित छात्राओं ने शिक्षक की कार को क्षतिग्रस्त कर दिया।





वहीं प्राचार्य सीमा सोनी के खिलाफ भी छात्राओं ने प्रदर्शन किया





अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल प्राचार्य सीमा सोनी ने जब से इस स्कूल में प्राचार्य पद संभाला है तब से स्कूल कि पढ़ाई सहित सारी व्यवस्था बिगड़ गई है। छात्र-छात्राओं ने इनको भी हटाने की मांग की है वहीं मामला कायम होने के बाद महिला पुलिस जांच करने में जुटी हुई है छात्र-छात्राओं से जानकारी ली जा रही है। हंगामे के दौरान जहां प्राचार्या सीमा सोनी ने मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया, वहीं हंगामा बढ़ता देख स्कूल का गेट लगा दिया गया और स्कूल की छुट्टी कर दी गई।





यह खबर भी पढ़ें





इंदौर में शहर महिला कांग्रेस को मिली सबसे युवा अध्यक्ष साक्षी शुक्ला, पूर्व पार्षद अनिल शुक्ला की बेटी हैं साक्षी





रायसेन में भी असामाजिक तत्वों ने छात्राओं के साथ अश्लील हरकत की थी





रायसेन जिले की उदयपुरा विधानसभा के देवरी के ग्राम थाला दिघावन में गणतंत्र दिवस समारोह में असामाजिक तत्वों ने कुछ छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करते हुए अश्लील हरकत की थी। इसके विरोध में छात्राओं ने नेशनल हाइवे Nh 45 पर चक्काजाम किया। विरोध करते हुए छात्राओं ने शर्म करो मामा, पुलिस प्रशासन हाय हाय के नारे भी लगाए। इस दौरान छात्राओं को समझाने के लिए मौके पर पुलिसकर्मी भी आए लेकिन छात्राएं कार्रवाई की मांग को लेकर अड़ी रही, जिसके बाद उन्होंने ठोस आश्वासन मिलने के बाद अपने इस प्रदर्शन को खत्म करने का फैसला किया।





जब छात्राएं कपड़े बदल रही थी, उसी समय की थी हरकत





ग्राम पंचायत थाला दिघावन में हाई सेकेंडरी स्कूल में 26 जनवरी पर सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए थे। कार्यक्रम के दौरान ग्राम के दो असामाजिक तत्वों ने छात्राओं द्वारा कपड़े बदलने के दौरा अश्लील हरकत की। आक्रोशित छात्राओं ने नेशनल हाईवे 45 पर चक्काजाम किया। पुलिस ने दोनों असामाजिक तत्वों पर देवरी थाने में मामला दर्ज किया। लेकिन दोनों आरोपियों के नाम का खुलासा नहीं कर रही है। 



MP News एमपी न्यूज Action on teacher in Nayagaon teacher molested girl students principal threatened to fail नयागांव में शिक्षक पर कार्रवाई शिक्षक ने छात्राओं से की छेड़खानी प्राचार्य ने फेल करने की धमकी दी