जबलपुर में डुमना एयरपोर्ट पर दो युवकों को मजाक पड़ा भारी, कह रहे थे आई एम द बम, पुलिस ने हिरासत में लिया

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में डुमना एयरपोर्ट पर दो युवकों को मजाक पड़ा भारी, कह रहे थे आई एम द बम, पुलिस ने हिरासत में लिया

Jabalpur. जबलपुर में दिल्ली की फ्लाइट पकड़ने के लिए पहुंचे दो युवकों को आपसी बातचीत में मजाक मस्ती करना न सिर्फ भारी पड़ गया बल्कि उनकी इस हरकत से फ्लाइट में सफर करने वाले यात्री भी सहम गए। फिर क्या था पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया। युवक आपस में बातचीत में ‘आई एम द बम‘ कहते सुने गए थे। जिसकी शिकायत किसी यात्री ने एयरपोर्ट अथॉरटी को दे दी। फिर क्या था मौके पर तैनात पुलिस ने न केवल उनके पूरे सामान की तलाशी ली बल्कि उन्हें फ्लाइट में दिल्ली जाने के बजाय थाने भेजा गया। 







उसी वक्त आ रहा था सीएम का विमान





दरअसल युवक जब आपस में यह बात कर रहे थे, उसके कुछ देर बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान जबलपुर पहुंचने वाले थे। युवकों की बात सुनकर एयरपोर्ट प्रबंधन के कर्मचारियों-अधिकारियों के कान खड़े हो गए। एयरपोर्ट पर पहले ही काफी पुलिस बल तैनात था, जिन्हें यह जानकारी दी गई। फिर क्या था युवकों को एयरपोर्ट पर ही पुलिस ने बिठाल दिया, पूरे सामान की तलाशी ली और जब दिल्ली की फ्लाइट, दिल्ली एयरपोर्ट पर सकुशल लैंड हो गई, तब युवकों को थाने भिजवाया गया। हालांकि पूछताछ में युवक बार-बार यही कहते रहे कि वे आपस में मजाक कर रहे थे। वे बार-बार पुलिस अधिकारियों से माफी भी मांगते रहे। 







  • यह भी पढ़ें 



  • जबलपुर में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने फहराया तिरंगा, इस साल 1 लाख से ज्यादा नौकरी देने की घोषणा, नर्मदा कॉरिडोर का होगा विकास






  • एयरपोर्ट प्रबंधन के डायरेक्टर कुसुम दास ने बताया कि दो फ्लायर्स चेक इन काउंटर पर बार-बार बम शब्द का इस्तेमाल कर रहे थे। विमानतल पर गणतंत्र दिवस के चलते सख्त सुरक्षा होने के कारण उन्हें विमान में सवार नहीं होने दिया गया। उन्हें पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया था। उधर खमरिया थाना प्रभारी निरूपा पांडे ने बताया कि दोनों युवक 20-22 साल के हैं। पूछताछ में उन्होंने बताया कि मजाक में उन्होंने यह बात कही थी। दोनों ने अपनी गलती भी मानी है, जिसके बाद दोनों को जाने दिया गया।  





    गणतंत्र दिवस को लेकर पहले ही था अलर्ट जारी





    दरअसल गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस ने रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और बस स्टेंड में पहले से ही सुरक्षा की दृष्टि से अलर्ट जारी कर रखा है। जिसके चलते एयरपोर्ट प्रबंधन ने युवकों की इस हरकत को बिल्कुल भी नजरअंदाज न करते हुए तत्काल पुलिस को सूचना दे दी। वहीं इस घटना के बाद दोनों युवकों को काफी कड़ा सबक भी मिल गया। दोनों की दिल्ली की यात्रा तो टली ही, वहीं उन्हें पुलिस की कड़ाई भी झेलनी पड़ गई।



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज़ Police took them into custody Joking of two youths at the airport said 'I AM THE BOMB' एयरपोर्ट पर दो युवकों का मजाक पुलिस ने लिया हिरासत में कहा था 'I AM THE बम'