जबलपुर में पानी में चलती अम्मा का हुआ वीडियो वायरल, श्रद्धालुओं ने लगाई नर्मदा तट की दौड़, भारी भीड़ के बीच पुलिस ने दी सुरक्षा

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में पानी में चलती अम्मा का हुआ वीडियो वायरल, श्रद्धालुओं ने लगाई नर्मदा तट की दौड़, भारी भीड़ के बीच पुलिस ने दी सुरक्षा

Jabalpur. जबलपुर में शनिवार को एक चमत्कार का जमकर हल्ला मचा। चमत्कार था पानी में चलने का। लोगों ने इससे पहले विदेशी जादूगर डायनेमो को टीवी पर ऐसा जादू दिखाते देखा था। लेकिन जब जबलपुर में लोगों ने अपना स्मार्टफोन उठाया और सोशल मीडिया पर एक वायरल हुआ वीडियो देखा तो नर्मदा भक्तों ने सीधे नर्मदा तट ग्वारीघाट की ओर दौड़ लगा दी। अमूमन नर्मदा तट ग्वारीघाट पर 5 से 6 सौ लोग रोजाना ही मिलते हैं लेकिन इस वीडियो के कारण ग्वारीघाट में जमकर भीड़ लग गई। 





कौन है ये डायनेमो की अम्मा







लोगों ने जब बीच नर्मदा नदी में आसानी से चल रही बुजुर्ग महिला का वायरल वीडियो देखा तो सब यह जानने का प्रयास करने लगे कि यह महिला आखिर है कौन। दरअसल वायरल वीडियो तिलवारा घाट का बताया जा रहा है। श्रद्धालु तिलवारा घाट से ही पैदल-पैदल बुजुर्ग महिला के पीछे-पीछे ग्वारीघाट तक आ पहुंचे। पुलिस को जब इस मामले का पता चला तो पुलिस ग्वारीघाट पहुंची और भारी भीड़ के बीच से महिला को अपनी सुरक्षा में ले लिया। जानकारी मिली है कि महिला होशंगाबाद के पिपरिया की रहने वाली हैं और वे नर्मदा परिक्रमा पर निकली हैं। 







  • यह भी पढ़ें 



  • जबलपुर में डीजे म्यूजिक पर डांस करते 15 वर्षीय किशोर की हो गई मौत, नई उम्र में ही हार्टअटैक के बढ़ रहे केस






  • वीडियो में कितनी सच्चाई? क्या सचमुच पानी पर चलती हैं डायनेमो अम्मा?







    पूरे जबलपुर में यह बात आग की तरह फैल चुकी है, लोगों के बीच चर्चा है कि क्या सचमुच नर्मदा परिक्रमा पर निकली अम्मा सचमुच पानी में चलती हैं। वायरल वीडियो में तो दावा यही किया जा रहा है कि अम्मा पानी में चलती हैं और उनके कपड़े तक नहीं भीगते। लोगों की भीड़ के चलते पुलिस ने अम्मा को गीताधाम में रखा हुआ है। खबर लिखे जाने तक अम्मा का नाम और क्या वे सचमुच पानी पर चलती हैं? क्या उन्हें कोई सिद्धी प्राप्त है? 





    प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग महिला का नाम ज्योति रघुवंशी है, जो कि होशंगाबाद थाना पिपरिया की रहने वाली हैं और 8 माह पहले नर्मदा परिक्रमा पर निकली हैं। लोग दावा कर रहे हैं कि महिला ने मां नर्मदा में डुबकी भी लगाई लेकिन उसके वस्त्र गीले नहीं हुए। वायरल वीडियो में महिला पानी पर चलती नजर आ रही है। इसी बीच आसपास के क्षेत्रों से विकलांग, बीमार और लकवाग्रस्त लोग इलाज की आस में उनके पास पहुंच रहे हैं। 







    महिला बोली मैं नहीं मानती चमत्कार





    उधर डायनेमो अम्मा यानि ज्योति रघुवंशी का कहना है कि लोग जिसे चमत्कार मान रहे हैं, मैं इसे चमत्कार नहीं मानती। यह सब मां नर्मदा की कृपा है। महिला का कहना है कि मां नर्मदा की कृपा से लोगों को आराम लग रहा है, जिन्हें अभी आराम नहीं लगा उन्हें कुछ दिन बाद आराम लग जाएगा। महिला ने बताया कि मैं तो एक साधारण महिला हूं और परिक्रमा खत्म होने के उपरांत अपने घर वापस चली जाउंगी। 



     



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज़ Amma walking in water Amma's video went viral Devotees race to Narmada coast Police took them into custody पानी में चलती अम्मा अम्मा का हुआ वीडियो वायरल श्रद्धालुओं ने लगाई नर्मदा तट की दौड़ पुलिस ने कस्टडी में लिया