भोपाल में BHEL कैंटीन के खाने में इल्लियां, कई कर्मचारियों की तबियत बिगड़ी, प्रबंधन पर जांच के निर्देश

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
भोपाल में BHEL कैंटीन के खाने में इल्लियां, कई कर्मचारियों की तबियत बिगड़ी, प्रबंधन पर जांच के निर्देश

BHOPAL. मध्यप्रदेश के राजधानी भोपाल में स्थित बीएचईएल कंपनी के कैंटीन में मंगलवार को खाने में इल्लियां मिलने से हड़कंप मच गया। जिससे नाराज कर्मचारियों ने हंगामा किया। वहीं दूषित भोजन खाने से कई कर्मचारियों की तबियत भी खराब हो गई है। इस मामले में विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर सब्जी में इल्ली मिलने पर कैंटीन प्रबंधन पर जांच के निर्देश दिए हैं।





एआईबीईयू के पदाधिकारियों ने कैंटीन में हंगामा कर दिया





राजधानी में बीएचईएल कंपनी की कैंटीन में आज जब लंच के दौरान कर्मचारियों ने भोजन की थाली लेकर खाना शुरू किया, तो कई थालियों में पड़ी सब्जी में इल्ली निकल आई। जिसके बाद एआईबीईयू के पदाधिकारियों ने कैंटीन में ही हंगामा कर दिया। कैंटीन प्रबंधन की घोर लापरवाही से नाराज कर्मचारियों ने नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। इस मामले में बीएचईएल मैनेजमेंट ने कैंटीन प्रबंधन पर जांच के निर्देश दिए हैं।





इससे पहले भी भेल के कैंटीन में सब्जी में कीड़े निकले थे





इससे पहले 19 अगस्त 2022 को भी भेल की भोपाल यूनिट के कैंटीन में भोजन और नाश्ते को लेकर बवाल मच गया था। इससे कारखाने में धरना प्रदर्शन चला वहीं उत्पादन बुरी तरह प्रभावित रहा था। बड़ा सवाल यह है कि जहां से खाद्य सामग्री कैंटीन में सप्लाई की गुणवत्ता कैसी है इसे देखने की फुर्सत किसी को नहीं है। इसी दौरान शुक्रवार को कारखाने के कैंटीन नंबर 1 में भेल की नंबर वन यूनियन ने सब्जी में कीड़ा मिलने का आरोप लगाते हुए बवाल खड़ा कर दिया था।





यह खबर भी पढ़ें





शिवराज सरकार का निर्णय- जंगली जानवरों के हमले में मौत होने पर परिजन को 8 लाख मिलेंगे, साहित्यकार-कलाकारों को 1 लाख तक की मदद





कैंटीन के मैनेजर ने जिसे कीड़ा समझ रहे थे उसे सबके सामने खाकर बताया





वहीं कैंटीन कर्मचारियों ने इसका विरोध करते हुए कहा कि सब्जी में कीड़ा नहीं, बल्कि बैंगन का बीज है जिसे आप कीड़ा बता रहे हैं। काफी भीड़ के बीच कैंटीन के मैनेजर ने जिसे कीड़ा समझ रहे थे उसे सबके सामने खुद खाकर बताया था। इसको लेकर 1 नंबर यूनियन और कैंटीन कर्मचारियों के बीच भारी विवाद खड़ा हो गया था। यूनियन के कार्यकर्ता प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।



MP News एमपी न्यूज BHEL in Bhopal caterpillars in canteen food health of many employees deteriorated instructions for investigation on management भोपाल में BHEL कैंटीन के खाने में इल्लियां कई कर्मचारियों की तबियत बिगड़ी प्रबंधन पर जांच के निर्देश