BHOPAL : नरोत्तम ने कमलनाथ को क्यों किया सलाम और किसे बोला टुकड़े-टुकड़े गैंग का स्लीपर सैल

author-image
Praveen Sharma
एडिट
New Update
BHOPAL : नरोत्तम ने कमलनाथ को क्यों किया  सलाम और किसे बोला टुकड़े-टुकड़े गैंग का स्लीपर सैल

Bhopal. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने पूर्व सीएम कमलनाथ (Former CM Kamal Nath) की जिंदादिली को सलाम किया है। साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान पर पूर्व सीएम नाथ द्वारा किए गए वार को लेकर गृहमंत्री मिश्रा हमलावर हो गए। गृह मंत्री ने पीसीसी चीफ नाथ को सलाह दी है कि अब उनकी रेस्ट (Rest) की उम्र (Age)  है, रेस्ट की उम्र में रेस (Race) न लड़ाएं।







— TheSootr (@TheSootr) July 12, 2022





गृहमंत्री मिश्रा ने मंगलवार को पीसीसी चीफ नाथ पर यह तंज कसा। नाथ ने सोमवार को रतलाम में सीएम चौहान पर निशाना साधते हुए कई आरोप लगाए थे। साथ ही अपने अनुभव और उम्र का हवाला देते हुए कहा था कि जिस समय शिवराज निकर पहनते थे, उस समय मैं सांसद बन गया था। नाथ पहले भी यह बात चुनावी सभाओं में ये बात बोल चुके हैं। इस पर पलटवार करते हुए नरोत्तम ने पीसीसी चीफ पर तंज कसते हुए कहाकि य​दि यही रेस अपनी सरकार में विकास के लिए करते तो विधायक टूट कर नहीं जाते। उन्होंने कहाकि जमीन पर काम करने और मुंह चलाने में अंतर होता है। रतलाम में मीडिया से चर्चा के दौरान पीसीसी चीफ द्वारा कागज दिखाने पर गृहमंत्री ने कहाकि वे सिर्फ कागज ही दिखा सकते हैं, क्योंकि उन्होंने सिर्फ कागज पर ही विकास किया था, यदि धरातल पर विकास किया होता तो आज कागज न दिखाना पड़ते। दस दिन में दो लाख किसानों का कर्जा माफ का हवाला देते हुए गृहमंत्री ने कहाकि नाथ आज इसको छोड़कर सब पर बोलते हैं।





लोकसभा, विधानसभा चुनावों में भी वोट नहीं डालेंगे नाथ?





वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष द्वारा पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में वोट न डालने पर भी गृहमंत्री ने निशाना साधा है। गृहमंत्री ने कहाकि हम जिस संस्कृति से आते हैं वहां पंच को परमेश्वर मानते हैं। जिस तरीके से पूर्व सीएम नाथ ने नाराजगी से बचने के लिए मतदान नहीं किया, यह व्यवस्था का अपमान है। इसके साथ ही गृहमंत्री ने चुटकी लेते हुए पूछा कि तो क्या लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भी कमलनाथ यही परंपरा जारी रखेंगे?





क्या श्रीलंका जैसी स्थिति चाहते हैं दिग्विजय?





पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह द्वारा प्रधानमंत्री मोदी पर किए गए हमले का जवाब देते हुए गृहमंत्री ने तीखी टिप्पणी की है। गृहमंत्री ने कहाकि यह लोग बीजेपी और पीएम मोदी का विरोध करते-करते देश का विरोध करने लगे हैं। विकास की बात कभी नहीं करेंगे। यह लोग चाहते हैं कि जैसी स्थिति श्रीलंका की हो गई है वही यहां की हो जाए, लेकिन ऐसा कभी नहीं होगा। इसकी वजह बताते हुए नरोत्तम ने कहाकि देश की जनता अब टुकड़े-टुकड़े (Fragments) गैंग के मंसूबे समझ चुका है। कमोबेश जो लोग श्रीलंका की बात कर रहे हैं वे ही टुकड़े-टुकड़े गैंग के स्लीपर सैल हैं। 



former CM Kamal Nath पूर्व सीएम कमलनाथ Home Minister Narottam Mishra गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा PANCHAYAT ELECTION Fragments Rest Race रेस्ट की उम्र में रेस स्लीपर सैल वोट न डालने की परंपरा