एमपी में आम आदमी पार्टी ने 10 गारंटी देने का किया वादा, केजरीवाल बोले- बिजली फ्री, बच्चों को दिल्ली जैसी शिक्षा और मुफ्त इलाज

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
एमपी में आम आदमी पार्टी ने 10 गारंटी देने का किया वादा, केजरीवाल बोले- बिजली फ्री, बच्चों को दिल्ली जैसी शिक्षा और मुफ्त इलाज

SATNA.आम आदमी पार्टी  देश में धीरे-धीरे अपना दायरा बढ़ा रही है। दिल्ली में दो बार सरकार बनने के बाद पंजाब में सत्तासीन है। अब उसकी निगाह छत्तीसगढ़ और मप्र पर है। इसी सिलसिले में रविवार, 20 अगस्त को आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान सतना पहुंचे। यहां पार्टी के कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में उन्होंने दिल्ली सरकार के कामकाज को गिनाते हुए मध्यप्रदेश में आप की सरकार बनने पर 10 गारंटी देने का वादा किया है। केजरीवाल ने कहा कि हर पार्टी दूसरी पार्टी को गाली देती है, लेकिन हम देश बनाने के लिए आए हैं। पैसा कमाने के लिए नहीं आए हैं।





एमपी के लिए केजरीवाल की ​​​​​10 गारंटी







  • 1 मप्र में बिजली फ्री करेंगे। नवंबर तक के सारे पुराने बिल भी माफ होंगे। पंजाब में 16 मार्च को सरकार बनी, हमने दिसंबर तक के बिल माफ कर दिए।



  • 2 टीचर्स को स्थायी नौकरी, जैसे मैं अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देता हूं, वैसी आपके बच्चों को भी मिलेगी। दिल्ली में मैंने सरकारी स्कूलों को इतना बेहतर बनाया कि चार लाख लोगों ने अपने बच्चों के नाम प्राइवेट स्कूल से कटवाकर सरकार स्कूलों में एडमिशन कराए। कच्चे टीचरों को पक्का करेंगे। इसके साथ ही शिक्षकों से शिक्षा के अलावा कोई काम नहीं कराया जाएगा।


  • 3 जांच-इलाज और दवा फ्री: दिल्ली में सब का इलाज मुफ्त किया जा रहा है। वहां जांच, इलाज और दवा फ्री में लोगों को मिल रही है। मोहल्ले क्लिनिक संचालित हैं। कोई कार्ड नहीं लगता। हम मप्र में भी यही करेंगे। मप्र के हर व्यक्ति का सारा इलाज फ्री में होगा। यहां हम अपोलो, फोर्टिस, मैक्स से भी शानदार सरकारी अस्पताल बनाएंगे।


  • 4 बेरोजगार युवाओं को 3 हजार रुपए महीना रोजगार की गारंटी देंगे। दिल्ली में हमारी सरकार ने 2 लाख सरकारी नौकरियां दी हैं। हमारी नीयत साफ है। इसी तरह मप्र में भी हर बेरोजगार को रोजगार देंगे। जब तक रोजगार नहीं मिलेगा, तब तक हर बेरोजगार को 3 हजार हर माह दिए जाएंगे। सरकारी नौकरी में कोई रिश्वत नहीं लगेगी।


  • 5 भ्रष्टाचार बंद करेंगे: मप्र के सरकारी कार्यालयों में बिना पैसा दिए कोई काम नहीं होता है। हम यहां भ्रष्टाचार पर रोक लगाएंगे। पंजाब में बड़े-बड़े पुराने मंत्रियों को जेल भेज दिया गया।


  • 6 हमारी सरकार ने लोगों के घर दिल्ली में टोल फ्री नंबर शुरू किया है। वहां सरकार लोगों के घर काम करने आती है। मप्र में भी यही व्यवस्था लागू करेंगे।


  • 7  बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराने की योजना दिल्ली में है। हम उन्हें 12 तीर्थ स्थानों का भ्रमण कराने ले जाते हैं। अभी तक 73 हजार बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराई है।


  • 8 शहीदों को 1 करोड़ की सम्मान निधि: देखने में आया है कि पुलिस वाले ड्यूटी पर शहीद हो जाते हैं। सैनिक शहीद होते हैं तो उन्हें 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी।


  • 9 ठेका कर्मचारी होंगे पक्के: बड़ी संख्या में कर्मचारी ठेके पर काम करते हैं। रोज डंडे खाते हैं, आंदोलन और प्रदर्शन करते हैं। हम उन्हें पक्का करेंगे।


  • 10 आखिरी गारंटी किसानों और आदिवासियों के लिए है, लेकिन उसे अभी घोषित नहीं करेंगे। उस पर काम चल रहा है, इसका अगली बार ऐलान करेंगे।






  • मामा ने भांजे-भांजियों को बहुत धोखा दिया





    पिछले 75 साल में एक भी पार्टी ऐसी नहीं, जिसने आपको चुनाव के पहले कहा हो कि हम आपके बच्चों के लिए स्कूल, इलाज के लिए अस्पताल बना देंगे।  केजरीवाल ने सीएम शिवराज का नाम लिए बिना कहा कि मामा ने अपने भांजे-भंजियों को बहुत धोखा दिया है, अब उस पर भरोसा मत करना। अब आपका बेटा, भाई, चाचा आ गया है। चाचा पर भरोसा करना। दिल्ली-पंजाब में किया है अब मप्र में करेंगे।





    'मेनिफेस्टो नहीं केजरीवाल की गारंटी'





    पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि हमारी गारंटी की किताब दूसरी पार्टियों की तरह का कोई मेनिफेस्टो नहीं बल्कि केजरीवाल की गारंटी है। जिस तरह गंगा मैया की धारा उल्टी चल नहीं सकती है। उसी तरह अरविंद केजरीवाल की गारंटी फेल नहीं हो सकती है। इसमें जो लिखा है वो जरूर पूरा होगा



    Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal Satna News सतना समाचार भगवंत मान AAP workers dialogue in Satna Bhagwant Mann आप का सतना में कार्यकर्ता संवाद