इंदौर में अखिलेश यादव बोले- यूपी में जाति-धर्म देखकर हो रहे एनकाउंटर, जो सीबीआई-ईडी पहले कांग्रेस करती थी अब बीजेपी कर रही

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर में अखिलेश यादव बोले- यूपी में जाति-धर्म देखकर हो रहे एनकाउंटर, जो सीबीआई-ईडी पहले कांग्रेस करती थी अब बीजेपी कर रही

संजय गुप्ता, INDORE. अतीक अहमद के बेटे के हुए एनकाउंटर को लेकर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इंदौर में यूपी की सरकार पर जमकर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि यूपी में धर्म, जाति देखकर अब एनकाउंटर हो रहे हैं। वहां एनकाउंटर सीएम सत्ता में हैं। अतीक के परिवार के लिए कोर्ट के रास्ते खुले हुए हैं, जिसमें इस एनकाउंटर को चेलेंज किया जा सकता है, कोर्ट खुद भी संज्ञान ले लकता है। मुरैना का परिवार कोर्ट गया, पुष्पेंद्र यादव का परिवार गया, अतीक का परिवार भी जा सकता है कोर्ट। यूपी फेक एनकाउंटर में नंबर वन है। शिवराज सरकार की लाड़ली बहना योजना को लेकर कहा कि यूपी में इस तरह की योजना पहले से हैं, हम तो वहां छह हजार दे रहे थे, जब वह छह हजार देंगे तब योजना को अच्छी कहूंगा।





कांग्रेस अपनी भूमिका खुद तय करेगी





कांग्रेस पर एक और तंज मारा कि जो बीजेपी सीबीआई, ईडी आज कर रही है यह काम पहले कांग्रेस करती थी, बीजेपी सही मायने में कांग्रेस वाला ही काम कर रही है। कांग्रेस और राहुल गांधी की भूमिका को लेकर द सूत्र के सवाल पर यादव ने कहा कि- कांग्रेस पार्टी को अपनी भूमिका खुद तय करना है, जो क्षेत्रीय दल जहां मजबूत हो, वहां उनके साथ खड़ी हो, वह बड़ी पार्टी है तो हम कोई उन्हें सुझाव नहीं दे सकते हैं, हम केवल अपना पक्ष कह रहे हैं, बाकी वह भूमिका वह तय करेंगे, उन्होंने पदयात्रा की तो हमसे तो नहीं पूछा? 





विकास दुबे के एनकाउंटर पर भी उठाए सवाल





यादव ने उज्जैन मे पकड़ाए विकास दुबे के एनकाउंटर पर भी सवाल खड़े किए और कहा कि जिसने महाकाल के दर्शन किए हो, उनकी चौखट पर गया हो क्या उसकी मौत हो सकती है, उसकी गाड़ी पलट जाती है और मौत हो जाती है, यह सब क्या है? गूगल पर रिकार्ड देख लो, अमेरिका से सेटेलाइट से पूरी जानकारी मंगा लो पता चल जाएगा कि गाड़ी कैसे पलटी है। उन्होंने समाजवादी के अपराधियों के साथ होने का खंडन करते हुए कहा कि हम बिल्कुल उनके साथ नहीं है। 





मीडिया पैकेज पर उठाए सवाल





यादव ने यूपी में मीडिया पैकेज को लेकर सवाल खड़े किए, उन्होंने कहा कि दो हजार करोड़ का बजट मीडिया के लिए रखा हुआ है। हमने भी सीएम रहते हुए पैकेज देखा है, एक इंडिया टुडे अखबार जिन्होंने मेरे लिए पहले अलग लिखा और जब पैकेज हो गया तो लिखा कि सबसे विकासशील मुख्यमंत्री है तो यह है, मैं खुलकर बोल रहा हूं। 





यह खबर भी पढ़ें





BJP नेताओं की बेटियां मुस्लिम से शादी करें तो लव, दूसरों की करें तो जिहाद, CM भूपेश के दावे की पड़ताल करके द सूत्र ने जानी हकीकत





गठबंधन होगा, हम सभी कोशिश कर रहे हैं





हम सभी अगले लोकसभा चुनाव को लेकर गठबंधन की कोशिश कर रहे हैं, मुझे उम्मीद है जिस तरह से प्रयास चल रहे हैं, सीएम केसीआर, नीतिश कुमार, ममता बैनर्जी जी सभी कोशिश कर रहे हैं। मप्र में विधानसभा चुनाव को लेकर हमरी तैयारी बढ़िया है, बेरोजगारी, आदिवासियों से जुड़े सवाल से लेकर अन्य कई मुद्दे हैं जिन्हें लेकर हम चुनाव लड़ेंगे। 





हम विकास कर रहे थे, वह लोगों को बहका कर चुनाव जीतते रहे





यादव ने कहा कि यूपी में विकास के नाम पर नहीं बल्कि, बीजेपी लोगों को बहका-बहका कर चुनाव जीतती रही। समाजवादी पार्टी ने मेट्रो के लिए काम किया, एक्सप्रेस वे बनाया जिस पर पीएम का हरक्यूलिस विमान उतरा। यह केवल लोगों को बहकाकर वोट लेते रहे। फिर हमें सोचना पड़ेगा कि हमे वोट कैसे मिलेगा, क्योंकि बिना वोट के सत्ता में नहीं रह सकते हैं। खुद को एनकाउंटर सीएम कहलाने वाले अधिकारियों को कहते हैं कि विकास स वोट नहीं मिलते हैं। 





यूपी वह प्रदेश है जो प्रधानमंत्री बनाता है





यादव ने कहा कि यूपी को एक तरह से भारत देश ही समझो, पड़ोस के राज्य को छोड़कर यूपी जाना पड़ा, और पीएम बने। पुराने भी कई उदाहरण है, यूपी वह प्रदेश है जो प्रधानमंत्री बनाता है। यूपी में बीजेपी ने सपना देखा है कि 80 में 80 तो हमने भी सपना देखा है कि 80 में से 80, उन्हें हरा देंगे। यादव ने कहा कि सबसे अच्छा रिवर फ्रंट लखनऊ का हमने बनाया, लेकिन बात साबरमती की और वहां लगे झूले की होती है। यूपी में पीएम के संसदीय क्षेत्र हो या सीएम का क्षेत्र वहां मेट्रो नहीं हुई, जो काम हमने किया उसके बाद बीजेपी सरकार ने नहीं किया।



CBI-ED encounter in UP on caste-religion MP News Former CM Akhilesh in Indore पहले कांग्रेस अब बीजेपी कर रही है सीबीआई-ईडी यूपी में एनकाउंटर जाति-धर्म पर इंदौर में पूर्व सीएम अखिलेश एमपी न्यूज earlier Congress is now doing BJP