नागदा बनेगा मध्यप्रदेश का 54वां जिला: चुनाव से पहले सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान; किया रोड शो और सभा

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
नागदा बनेगा मध्यप्रदेश का 54वां जिला: चुनाव से पहले सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान; किया रोड शो और सभा

UJJAIN. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश में 54वां जिला बनाने की घोषणा कर दी है। उज्जैन जिले की नागदा तहसील को प्रदेश का 54वां जिला बनाया जाएगा। बता दें कि नागदा को लंबे समय से जिला बनाने की मांग चल रही थी। इससे पहले मुख्यमंत्री रीवा के मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा कर चुके हैं। वर्तमान में मध्यप्रदेश में 52 जिले हैं। सीएम शिवराज सिंह ने गुरुवार को नागदा में रोड शो किया। साथ ही मुक्तेश्वर महादेव मंदिर पर एक सभा को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जो तहसील अपनी खुशी से नए जिले नागदा में शामिल होना चाहेंगी, उन्हें शामिल किया जाएगा। सीएम ने उन्हेल को तहसील बनाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि यहां सामुदायिक भवन और सीएम राइज स्कूल भी खोला जाएगा। सीएम ने नागदा-खाचरौद विधानसभा में 216.14 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी किया।







— TheSootr (@TheSootr) July 20, 2023





मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किया रोड शो 





मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के रोड शो का जगह-जगह स्वागत किया गया। इसमें हजारों लोग शामिल हुए। सीएम पुराने बस स्टैंड, जवाहर मार्ग, एमजी रोड, चंबल-सागर मार्ग होकर मुक्तेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने सभा को संबोधित किया। रोड शो के दौरान ही CM नगर पालिका के नवनिर्मित दीनदयाल रसोई केंद्र का उद्घाटन भी किया।





लोगों के पेट में दर्द हो रहा है कि मामा खजाना लुटा रहा हैः शिवराज सिंह





सीएम ने संबोधित करते हुए जनता से पूछा कि कई लोगों के पेट में दर्द हो रहा है कि मामा खजाना लुटा रहा है। आप बताइए कि मैं सीएम नहीं होता, तो कांग्रेस देती क्या? प्रदेश सरकार ने महिलाओं का आत्मसम्मान लौटाया है। सीएम ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि ये दुबला-पतला डेढ़ हड्‌डी का, पता नहीं कहां से योजना ले आता है। कांग्रेस ने बेटियों को धोखा दिया है। बताइए कि उज्जैन में नर्मदा का पानी कांग्रेस ला सकती थी क्या? दिग्विजय सिंह के राज में सड़कों में गड्‌ढे या गड्‌ढों में सड़क थी, पता ही नहीं चलता था।





यह खबर भी पढ़ें





कुक्षी में मंदिर के बाहर लगाया हरिजनों के नहीं आने का बोर्ड, आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम, प्रशासन ने हटाया फ्लैक्स





सीएम को करणी सेना ने दिखाए काले झंडे





करणी सेना परिवार संगठन ने सीएम शिवराज को पुराना बस स्टैंड क्षेत्र में काले झंडे दिखाने की कोशिश की। इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प। करणी सेना 8 जनवरी के हुए जन आंदोलन के बाद से ही सरकार से नाराज है। करणी सेना परिवार का आरोप है कि जो 18 मांगें पूरी करने का आश्वासन दिया था, वे पूरी नहीं हो सकीं। एडिशनल एसपी आकाश भूरिया सहित तमाम पुलिसकर्मियों ने करणी सेना परिवार को खदेड़ा।



MP News एमपी न्यूज Nagda will become district Nagda 54th district of Madhya Pradesh CM Shivraj's big announcement CM's road show and meeting in Nagda नागदा बनेगा जिला नागदा मध्यप्रदेश का 54वां जिला सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान सीएम का नागदा में रोड शो और सभा