मप्र में ''लाड़ला भैया योजना'' शुरू करने की मांग, कांग्रेस नेता ने कमलनाथ को लिखा पत्र, बीजेपी ने कसा तंज

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मप्र में ''लाड़ला भैया योजना'' शुरू करने की मांग, कांग्रेस नेता ने कमलनाथ को लिखा पत्र, बीजेपी ने कसा तंज

JABALPUR. मध्य प्रदेश में चल रही लाड़ली लक्ष्मी योजना और लाड़ली बहना योजना के बाद अब कांग्रेस ने ‘लाड़ला भैया योजना’ का राग छेड़ दिया है। जबलपुर के कांग्रेस नेता और चार बार पार्षद रह चुके मुकेश राठौर ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को इस संबंध में पत्र सौंपा है। 





एक घर में बहन और भाई का समान रूप से सम्मान हो





दरअसल, लेटर के माध्यम से मुकेश राठौर ने मांग की है कि लाड़ली बहना योजना की तरह लाड़ला भैया योजना की घोषणा की जाए, जिससे एक घर में बहन और भाई का समान रूप से सम्मान हो सके और इस योजना का लाभ भाइयों को भी मिल सके। मुकेश राठौर ने बताया कि इस लेटर को लेने के बाद कमलनाथ ने उन्हें आश्वासन दिया है कि इस बात को घोषणा पत्र की समिति में रखा जाएगा और इसमें क्या बेहतर हो सकता है उस पर भी काम किया जाएगा। 





publive-image





यह खबर भी पढ़ें





मध्यप्रदेश में ''मामा की रोटी'' में 5 रुपए में भरपेट भोजन देने की तैयारी, जानें... CM शिवराज की क्या है योजना?





ये चुनावी बातें हैं, इसमें कोई दम नहींः सुभाष साहू





वहीं इस मामले पर बीजेपी के जिला अध्यक्ष प्रभात साहू ने तंज कसते हुए कहा कि इतने सालों से आखिरकार कांग्रेस ने कोई योजना लेकर क्यों नहीं आई। चुनाव आते ही इनको अब इस तरह की योजना की याद आ रही है। सुभाष साहू ने कहा कि ये चुनावी बातें हैं, इसमें कोई दम नहीं है।





कांग्रेस ने महिलाओं के लिए नारी सम्मान योजना शुरू की है





बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने हाल ही में लाड़ली बहना योजना शुरू की है। जिसमें महिलाओं को हर महीने एक हजार दिए जाएंगे। वहीं इसके जवाब में कांग्रेस ने महिलाओं के लिए नारी सम्मान योजना शुरू की है। जिसके तहत कांग्रेस ने महिलाओं को हर माह 1500 रुपए और 500 सौ रुपए में गैस सिलेंडर देने का वादा किया है।



 



MP News एमपी न्यूज Demand of Congress leader in MP demand to start Ladla Bhaiya scheme letter written to Kamal Nath BJP taunts मप्र में कांग्रेस नेता की मांग लाड़ला भैया योजना शुरू करने की मांग कमलनाथ को लिखा पत्र बीजेपी ने कसा तंज