ईडी ने भूपेश सरकार को भेजा पत्र, समन के साथ लिखा- अनिल टूटेजा और एपी त्रिपाठी की उपस्थिति सुनिश्चित कराए 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
ईडी ने भूपेश सरकार को भेजा पत्र, समन के साथ लिखा- अनिल टूटेजा और एपी त्रिपाठी की उपस्थिति सुनिश्चित कराए 

याज्ञवल्क्य मिश्रा, RAIPUR. प्रवर्तन निदेशालय ने छत्तीसगढ़ सरकार को पत्र भेजकर कहा है कि, उद्योग और वाणिज्य विभाग के संयुक्त सचिव अनिल टूटेजा और सीएसएमसीएल के प्रबंध निदेशक अरुणपति त्रिपाठी नोटिस के बाद भी उपस्थित नहीं हो रहे हैं। ईडी ने लिखा है कि उपरोक्त अधिकारियों के खिलाफ पीएमएलए एक्ट के तहत जांच चल रही है।राज्य सरकार उनकी उपस्थिति सुनिश्चित कराए।



क्या लिखा है पत्र में



ईडी ने 15 अप्रैल को छत्तीसगढ़ सरकार के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। इस पत्र में ईडी ने कहा है कि, अनिल टूटेजा तथा अन्य के विरुद्ध पीएमएलए केस की विवेचना जारी है।छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कार्पोरेशन लिमिटेड के प्रबंध संचालक (एमडी) अरुणपति त्रिपाठी 12 अप्रैल से अनुपस्थित हैं।जबकि वाणिज्य तथा उद्योग विभाग के संयुक्त सचिव अनिल टूटेजा, चार अप्रैल,8 अप्रैल, 11 अप्रैल और 14 अप्रैल को लगातार नोटिस के बाद भी उपस्थित नहीं हुए हैं। 



यह खबर भी पढ़ें



कांग्रेस नेताओं का BJP के 2 प्रवक्ताओं के साथ डिबेट में शामिल होने से इनकार, कहा- खेद प्रकट करें, बीजेपी बोली- चोरी और सीनाजोरी



पत्र में आगे लिखा है



ईडी के इस पत्र में जो कि राज्य के मुख्य सचिव को संबोधित है, उसमें यह लिखा गया है कि,आप राज्य मशीनरी के प्रमुख हैं। आपसे आग्रह है कि, समंस को उन्हें (अनिल टूटेजा तथा अरुणपति त्रिपाठी) को वितरित कराएं और उन्हें निर्देशित करे कि वे ईडी कार्यालय रायपुर उपस्थित हों। चार बिंदुओं के इस पत्र के अंतिम बिंदु में लिखा गया है कि, यह पत्र एडिशनल डायरेक्टर रायपुर जोन की अनुमति से जारी किया गया है।



राज्य सरकार की ओर से ना तो पुष्टि ना ही खंडन



इस पत्र को लेकर राज्य सरकार से संपर्क किया गया है। लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों ने ऐसे किसी पत्र के मिलने के प्रश्न को ना तो खारिज किया है और ना ही खंडन किया है।


CG News सीजी न्यूज ED sent letter to Bhupesh Sarkar wrote with summons Anil Tuteja and AP Tripathi ensure presence ईडी ने भूपेश सरकार को भेजा पत्र समन के साथ लिखा अनिल टूटेजा और एपी त्रिपाठी उपस्थिति सुनिश्चित कराएं