मध्यप्रदेश में अडानी के खिलाफ सड़क पर उतरेगी कांग्रेस, ब्लॉक स्तर पर एलआईसी और सरकारी बैंकों के सामने करेगी प्रदर्शन 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में अडानी के खिलाफ सड़क पर उतरेगी कांग्रेस, ब्लॉक स्तर पर एलआईसी और सरकारी बैंकों के सामने करेगी प्रदर्शन 

BHOPAL. कांग्रेस अडानी समूह के खिलाफ सड़क पर उतरने को तैयार है। कांग्रेस कार्यकर्ता अडानी समूह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आयोजन करेंगे। यह प्रदर्शन जिला और ब्लॉक स्तर पर होगा। कांग्रेस का आरोप हैं कि केंद्र की मोदी सरकार अपने मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिये देश के लोगों की गाढ़ी कमाई को खतरे में डाल रही है। 





13 मार्च को भोपाल में 'चलो राजभवन मार्च' होगा





अडानी समूह में भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने 36 हजार 474.78 करोड़ और भारतीय बैंकों ने लगभग 80 हजार करोड़ का निवेश किया हुआ है। ब्लॉक स्तर पर कांग्रेस एलआईसी और सरकारी बैंकों के सामने प्रदर्शन करेगी। 6 से 10 मार्च तक ब्लॉक स्तर पर प्रदर्शन होंगे। जिसके बाद जिलास्तर पर और 13 मार्च को भोपाल में 'चलो राजभवन मार्च' होगा। अप्रैल में राजधानी में महारैली होगी।





रायपुर अधिवेशन में राहुल गांधी ने साधा निशाना





कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को रायपुर में कहा कि अडाणी समूह से जुड़े मामले की सच्चाई सामने आने तक उनकी पार्टी सवाल पूछती रहेगी। उन्होंने पार्टी के 85वें अधिवेशन में संबोधन के दौरान आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति गौतम अडाणी एक ही हैं। जब हमने संसद में पूछा कि प्रधानमंत्री का अडाणी से क्या संबंध है तो हमारा पूरा भाषण कार्यवाही से हटा दिया गया। हम संसद में हजारों बार पूछेंगे जब तक अडाणी जी का सच सामने नहीं आता, हम रुकेंगे नहीं। मैं अडाणी को बताना चाहता हूं कि उनकी कंपनी देश को नुकसान पहुंचा रही है और देश की पूरी अधोसंरचना को हड़प रही है।





हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडाणी समूह के खिलाफ फर्जी तरीके से लेनदेन और शेयर की कीमतों में हेरफेर सहित कई आरोप लगाए थे। अडाणी समूह ने इन आरोपों को झूठा करार देते हुए कहा कि उसने सभी कानूनों और प्रावधानों का पालन किया है।





कमलनाथ के आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई





पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ के आवास पर बजट सत्र को लेकर कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। कांग्रेस विधायक दल की इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति भी उपस्थित रहे।



MP News एमपी न्यूज मध्यप्रदेश में कांग्रेस कांग्रेस करेगी प्रदर्शन Congress will protest against Adani in Madhya Pradesh protest in front of LIC and public sector banks अडानी के खिलाफ एलआईसी और सरकारी बैंकों के सामने प्रदर्शन