DELHI: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 88 रनों से हराकर सीरीज पर किया कब्जा, श्रेयस अय्यर ने खेली शानदार पारी 
होम / स्पोर्ट्स / DELHI: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 88 रन...

DELHI: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 88 रनों से हराकर सीरीज पर किया कब्जा, श्रेयस अय्यर ने खेली शानदार पारी

Pratibha Rana
Aug 8, 2022 07:11 AM

DELHI.भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज का पांचवा मैच (Fifth match of T20series)  फ्लोरिडा के लॉडरहिल (Lauderhill of Florida) में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज से 88 रनों से जीत हासिल की। इसके साथ टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज जीत ली है। 

श्रेयस अय्यर ने खेली शानदार पारी


टीम इंडिया और वेस्टइंडीज में टॉस किया गया। टॉस जीतकर पहले टीम इंडिया बैटिंग करने उतरी। टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 188 रन बनाए। ओपनिंग करने आए श्रेयस अय्यर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे अधिक 64 रनों की पारी खेली। जबकि दीपक हुड्डा ने 38 और कप्तान हार्दिक पंड्या ने 28 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज टीम 15.4 ओवर में 100 रन ही बना पाई। हेटमायर ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए। 

4 मुकाबलों में भारत की जीत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज में पहला मुकाबला टीम इंडिया ने अपने नाम किया। दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने जीत हासिल की। तीसरे में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की। चौथे मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की।  चौथे टी-20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 59 रन से हराया। पांचवें मैच में टीम इंडिया ने 88 रन से जीत हासिल की।

दोनों टीमें

  • इंडिया की टीम- हार्दिक पंड्या (कैप्टन),श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन,अर्शदीप सिंह, दीपक हुड्डा,दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई,ईशान किशन, आवेश खान और दिनेश कार्तिक।
  • वेस्टइंडीज की टीम- निकोलस पूरन (कैप्टन),रोवमन पॉवेल,डोमिनिक ड्रेक्स , डेवोन थॉमस,जेसन होल्डर,कीमो पॉल, हेडेन वॉल्श,  ओडियन स्मिथ,ओबेड मैकॉय और शिमरन हेटमायर।
thesootr
द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media