WTC के फाइनल के लिए BCCI ने किया केएल राहुल के रिप्लेसमेंट का एलान, इस खिलाड़ी को मिला मौका

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
WTC के फाइनल के लिए BCCI ने किया केएल राहुल के रिप्लेसमेंट का एलान, इस खिलाड़ी को मिला मौका

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कंफर्म कर दिया है कि केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई ने केएल राहुल के रिप्लेसमेंट का भी एलान कर दिया है। केएल राहुल की जगह बीसीसीआई ने विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को टीम इंडिया में शामिल किया है। हालांकि, केएस भरत भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं। 





गायकवाड़, मुकेश और सूर्यकुमार भी टीम इंडिया के साथ





बीसीसीआई ने केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के साथ-साथ तीन स्टैंडबाय खिलाड़ियों के नामा का भी एलान किया है। इसमें ओपनर रुतुराज गायकवाड़, तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव शामिल हैं। ये तीनों खिलाड़ी टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड जाएंगे। 







— BCCI (@BCCI) May 8, 2023





यह खबर भी पढ़ें





वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहे चेतेश्वर और स्टीव स्मिथ, पुजारा ने जड़ा सीजन का तीसरा शतक





आईपीएल में फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए केएल राहुल





गौरतलब है कि आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में फील्डिंग के दौरान केएल राहुल चोटिल हो गए थे। उनकी जांघों में खिचांव आ गया था। इसके बाद राहुल का स्कैन कराया गया। फिर राहुल आईपीएल 2023 से बाहर हो गए। हालांकि, तब ही कयास लगाए जाने लगे थे कि वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। 





केएल राहुल ने एक इमोशनल पोस्ट इंस्टाग्राम पर किया था 





आईपीएल 2023 से बाहर होने के बाद केएल राहुल ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट किया था। इस पोस्ट में उन्होंने अपनी इंजरी पर लेटेस्ट अपडेट दिया। केएल राहुल ने लिखा था कि मेडिकल टीम की सलाह के मुताबिक मेरे चोट की सर्जरी होगी, यह सर्जरी जल्द हो सकती है। बहरहाल, मेरा ध्यान रिहैबलिटेशन और रिकवरी पर है। हालांकि, यह वक्त मेरे लिए आसान फैसला नहीं था, लेकिन मैं जानता हूं कि यह पूरी तरह से रिकवर होने के लिए सही समय है।



KL Rahul injured World Cricket Championship WTC final ईशान किशन को मौका WTC का फाइनल BCCI का रिप्लेसमेंट का एलान केएल राहुल चोटिल विश्व क्रिकेट चैंपियनशिप Ishaan Kishan gets a chance BCCI announces replacement