बेंगलुरु ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया; 1489 दिन बाद आया कोहली का IPL शतक, क्लासेन की सेंचुरी बेकार

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
बेंगलुरु ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया; 1489 दिन बाद आया कोहली का IPL शतक, क्लासेन की सेंचुरी बेकार

स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 4 साल बाद विराट कोहली के शतक के सहारे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम ने अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखा है। टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। 







— IndianPremierLeague (@IPL) May 18, 2023





एक मैच में 2 शतक 





विराट इस सीजन शतक लगाने वाले 8वें बैटर बने। उनसे पहले इसी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से हेनरिक क्लासेन ने भी शतक ​​​​​लगाया था। IPL में ऐसा पहली बार हुआ है जब दोनों टीमों से किसी बैटर ने एक ही मैच में शतक लगाए। इन दोनों से पहले पहले हैदराबाद के हैरी ब्रूक, गुजरात के शुभमन गिल, राजस्थान के यशस्वी जायसवाल, मुंबई के सूर्यकुमार यादव, कोलकाता के वेंकटेश अय्यर और पंजाब के प्रभसिमरन सिंह शतक लगा चुके हैं। विराट को छोड़ कर बाकी 7 खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में पहली बार ही शतक लगाया।





पावरप्ले में RCB की तेज शुरुआत, कोहली-डु प्लेसिस में सेंचुरी पार्टनरशिप





187 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बेंगलुरु को विराट कोहली ने तेज शुरुआत दिलाई। तीसरे ओवर से कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी शॉट्स लगाने शुरू किए। दोनों ने पांचवें ओवर में फिफ्टी पार्टनरशिपी की और 6 ओवर में टीम का स्कोर बगैर नुकसान के 64 रन तक पहुंचा दिया। बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने सीजन में एक और शतकीय साझेदारी की। दोनों ने 17.5 ओवर में 172 रन जोड़े। डु प्लेसिस ने 34 और कोहली ने 36 बॉल में अपनी फिफ्टी पूरी की। कोहली ने आगे 62 बॉल में शतक भी लगाया, जो उनके IPL करियर की छठी सेंचुरी रही। कोहली 100 रन बनाकर आउट हुए, वहीं डु प्लेसिस ने 71 रन बनाए।





बेंगलुरु के विकेट पतन







— IndianPremierLeague (@IPL) May 18, 2023






  • पहला: 18वें ओवर की पांचवीं बॉल भुवनेश्वर कुमार ने बाउंसर फेंकी। विराट कोहली ने शॉट खेला, लेकिन डीप मिड-विकेट पर कैच हो गए। उन्होंने 100 रन बनाए।



  • दूसरा: 19वें ओवर की दूसरी बॉल थंगारसु नटराजन ने स्लोअर फेंकी। फाफ डु प्लेसिस लॉन्ग ऑफ पर कैच हो गए। उन्होंने 71 रन बनाए।






  • यह खबर भी पढ़ें





    बीसीसीआई अगले 4 साल में कमाएगा 76 अरब रुपए; इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की आईसीसी के रेवेन्यू मॉडल की आलोचना





    इससे पहले...





    क्लासेन की सेंचुरी से हैदराबाद ने 5 विकेट पर 186 रन बनाए





    हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी SRH से हेनरिक क्लासेन ने शतक लगाया। क्लासेन की सेंचुरी के दम पर टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए। जवाब में बेंगलुरु ने कोहली की पारी और उनकी फाफ डु प्लेसिस के साथ 172 रन की पार्टनरशिप के दम पर 19.2 ओवर में 2 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।





    क्लासेन के अलावा कोई नहीं चला





    हैदराबाद से क्लासेन के अलावा बाकी बैटर्स कुछ खास नहीं कर सके। अभिषेक शर्मा ने 14 बॉल पर 11, राहुल त्रिपाठी ने 12 बॉल पर 15, कप्तान ऐडन मार्करम ने 20 बॉल पर 18, हैरी ब्रूक ने 19 बॉल पर 27 और ग्लेन फिलिप्स ने 4 बॉल पर 5 रन बनाए। बेंगलुरु से ब्रेसवेल ने 2 विकेट लिए, वहीं शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल को 1-1 विकेट मिला।





    हैदराबाद के विकेट पतन







    — IndianPremierLeague (@IPL) May 18, 2023







    • पहला: पांचवें ओवर की पहली बॉल माइकल ब्रेसवेल ने ऑफ स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। अभिषेक शर्मा कवर्स पर कैच हो गए। उन्होंने 11 रन बनाए।



  • दूसरा: पांचवें ओवर की तीसरी बॉल ब्रेसवेल ने मिडिल स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। राहुल त्रिपाठी शॉर्ट फाइन लेग पर कैच हो गए। उन्होंने 15 रन बनाए।


  • तीसरा: 13वें ओवर की पांचवीं बॉल शाहबाज अहमद ने गुड लेंथ पर फेंकी। ऐडन मार्करम रिवर्स स्वीप खेलने गए, लेकिन बोल्ड हो गए। उन्होंने 20 गेंद पर 18 रन बनाए।


  • चौथा: 19वें ओवर की पांचवीं बॉल हर्षल पटेल ने स्लोअर यॉर्कर फेंकी। हेनरिक क्लासेन बोल्ड हो गए। उन्होंने 104 रन बनाए।


  • पांचवां: 20वें ओवर की पांचवीं बॉल मोहम्मद सिराज ने लेग स्टंप पर शॉर्ट पिच फेंकी। ग्लेन फिलिप्स स्क्वेयर लेग पर कैच हो गए। उन्होंने 5 रन बनाए।




  • IPL-2023 Bengaluru V/s Hyderabad Bengaluru beat Hyderabad by 8 wickets Kohli's IPL century came after 1489 days Klaasen's century useless बेंगलुरु V/s हैदराबाद बेंगलुरु ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया 1489 दिन बाद आया कोहली का IPL शतक क्लासेन की सेंचुरी बेकार