चेन्नई ने दिल्ली को 77 रन से हराया, कॉन्वे-गायकवाड़ ने खेली अर्धशतकीय पारियां, दीपक के 3 विकेट

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
चेन्नई ने दिल्ली को 77 रन से हराया, कॉन्वे-गायकवाड़ ने खेली अर्धशतकीय पारियां, दीपक के 3 विकेट

स्पोर्ट्स डेस्क. धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन के प्लेऑफ में प्रवेश कर गई है। टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को उसी के होमग्राउंड पर 77 रनों से हराया। CSK टॉप-4 के लिए क्वालिफाई करने वाली दूसरी टीम बनी है। लीग स्टेज से चेन्नई ने 16 अंक अर्जित किए हैं, वहीं डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली दिल्ली 10 अंक ही हासिल कर सकी है।







— IndianPremierLeague (@IPL) May 20, 2023





यह चेन्नई की दिल्ली पर लगातार चौथी जीत





अरुण जेटली मैदान पर चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 223 रन बनाए। जवाब में दिल्ली के बल्लेबाज 20 ओवर में 9 विकेट पर 146 रन ही बना सके। आज डबल हेडर-डे है और दिन का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेला जा रहा है।





दिल्ली की खराब शुरुआत





224 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही। टीम ने 6 ओवर में 34 रन बनाने में तीन विकेट गंवा दिए। पृथ्वी शॉ 5, फिल सॉल्ट 3 और राइली रूसो 0 रन पर आउट हो गए। यश दुल 13 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें रवींद्र जडेजा ने तुषार देशपांडे के हाथों कैच कराया। राइली रूसो जीरो पर आउट हुए। उन्हें दीपक चाहर ने बोल्ड कर दिया। यह दीपक का दूसरा विकेट है। उन्होंने फिल सॉल्ट (3 रन) को भी आउट किया।





दिल्ली के विकेट पतन







— IndianPremierLeague (@IPL) May 20, 2023






  • पहला: दूसरे ओवर की तीसरी बॉल पर तुषार देशपांडे ने पृथ्वी शॉ को रायडू रूसो के हाथों कैच कराया।



  • दूसरा : 5वें ओवर की चौथी बॉल पर दीपक चाहर ने फिल सॉल्ट को रहाणे के हाथों कैच कराया।


  • तीसरा: 5वें ओवर की पांचवीं बॉल पर दीपक चाहर ने राइली रूसो को बोल्ड किया।


  • चौथा : 11वें ओवर की 5वीं बॉल पर रवींद्र जडेजा ने यश धुल को तुषार देशपांडे के हाथों कैच कराया।






  • यह खबर भी पढ़ें





    ड्यूक की जगह कूकाबूरा गेंद से खेला जाएगा वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल, ड्यूक गेंद जल्दी हो रही है खराब, इसलिए नहीं मिल रही स्विंग





    इससे पहले...





    कॉन्वे-गायकवाड़ के अर्धशतक से चेन्नई के 223 रन





    टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 223 रन बनाए। टीम ने लीग में सबसे ज्यादा बार 28वीं बार 200 से अधिक का स्कोर खड़ा किया है। ओपनर डेवेन कॉन्वे ने 87 और ऋतुराज गायकवाड़ ने 79 रनों की उपयोगी पारियां खेलीं। इन दोनों के बाद खेलने आए शिवम दुबे ने 9 बॉल पर 22 रन जड़े। जडेजा ने 7 बॉल पर 20 रन का योगदान दिया।





    कॉन्वे ने बनाए 52 बॉल पर 87 रन बनाए 





    डेवेन कॉन्वे ने सीजन की छठी फिफ्टी जमाई। उन्होंने 33 बॉल में अर्धशतक पूरा किया है। यह उनके करियर की 9वीं हाफ सेंचुरी है। डेवेन कॉन्वे ने मौजूदा सीजन का 1000वां छक्का जमाया। लगातार दूसरे सीजन में एक हजार से ज्यादा सिक्स लगे हैं। पिछले सीजन में 1062 छक्के लगे थे।





    चेन्नई के विकेट पतन







    — IndianPremierLeague (@IPL) May 20, 2023







    • पहला: 15वें ओवर की तीसरी बॉल चेतन सकरिया ने ऑफ स्टंप पर स्लो बॉल फेंकी। गायकवाड डीप स्क्वायर लेग पर कैच हो गए। उन्होंने 79 रन बनाए।



  • दूसरा : 18वें ओवर की आखिरी बॉल पर खलील अहमद ने शिवम दुबे को ललित यादव के हाथों कैच कराया।


  • तीसरा : 19वें ओवर की दूसरी बॉल पर चेतन सकरिया ने डेवेन कॉन्वे को राइली रूसो के हाथों कैच कराया।




  • IPL-2023 Chennai V/s Delhi Chennai beat Delhi by 77 runs Conway-Gaikwad's Fifty Deepak's 3 wickets चेन्नई V/s दिल्ली चेन्नई ने दिल्ली को 77 रन से हराया कॉन्वे-गायकवाड़ की फिफ्टी दीपक के 3 विकेट