दिल्ली में कोच एडवर्ड्स ने मुंबई इंडियंस की महिला टीम ने प्रैक्टिस सेशन में छुड़वाए पसीने, चार मार्च से होगी डब्ल्यूपीएल की शुरुआत

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
दिल्ली में कोच एडवर्ड्स ने मुंबई इंडियंस की महिला टीम ने प्रैक्टिस सेशन में छुड़वाए पसीने, चार मार्च से होगी डब्ल्यूपीएल की शुरुआत

NEW DELHI. मुंबई इंडियंस की टीम ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के शुरुआती सत्र से पहले अभ्यास शिविर शुरू किया। मुंबई इंडियंस की टीम ने मुख्य कोच चार्लोट एडवर्ड्स की देखरेख में पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में प्रशक्षिण कैंप लगा। सहायक कोच विजय दहिया ने खिलाड़ियों को फिटनेस, बॉलिंग और बैटिंग के टिप्स दिए। महिला क्रिकेट को और लोकप्रिय बनाने के उद्देश्य से भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) का आयोजन चार मार्च से मुंबई के दो अलग-अलग मैदानों पर किया जा रहा है। लीग में पहला मैच मुंबई इंडियंस और गुजरात जॉइंट्स के बीच खेला जाएगा।





कोच ने कहा- यहां टीम की खिलाड़ियों से मिलकर बहुत अच्छा लगा





मुख्य कोच चार्लोट एडवर्ड्स की देखरेख में टीम के खिलाड़ियों ने पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। एडवर्ड्स ने कहा कि यह शानदार रहा। टीम का यहां एक साथ होना बहुत अच्छा है। यह हमारा घरेलू मैदान है और यहां टीम की खिलाड़ियों से मिलकर बहुत अच्छा लगा। मैंने इन खिलाड़ियों के बारे में बहुत कुछ सुन रखा है और आखिर मुझे उन्हें नेट पर अभ्यास करते हुए देखने का मौका मिल गया।





ये भी पढ़ें...











बल्लेबाज बिष्ट, गेंदबाज गुर्जर सहित इन्होंने लिया प्रशिक्षण में भाग





अभ्यास शिविर के दौरान बल्लेबाज नीलम बिष्ट, गेंदबाज धारा गुर्जर, सोनम यादव और इंग्लैंड की तेज गेंदबाज इजाबेल वॉन्ग ने हिस्सा लिया। खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अलावा क्षेत्ररक्षण में भी पसीना बहाया। इस दौरान एडवर्ड्स खिलाड़ियों को जरूरी सलाह देती नजर आ रही हैं। 





कौन है चार्लोट एडवर्ड्स





इंग्लैंड की पूर्व खिलाड़ी चार्लोट एडवर्ड्स इंग्लैंड टीम की कप्तान रह चुकी हैं। चार्लोट को महान महिला क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। अपने 20 साल के करियर में उन्होंने इंग्लैंड को वनडे और टी20 विश्व कप में जीत दिलाई थी। पिछले पांच साल से पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में अलग-अलग टीमों को कोचिंग दे रही हैं। वह कोच और खिलाड़ी के तौर पर काफी सम्मान पा चुकी हैं। 





देविका पलशिकार को बैटिंग कोच बनाया 





भारत की पूर्व ऑलराउंडर देविका पलशिकार को बैटिंग कोच बनाया गया है, जबकि त्रुपती चंदगडकर भट्टाचार्या को टीम मैनेजर नियुक्त किया गया है। झूलन ने पिछले साल ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। 20 साल के करियर में झूलन ने 350 से भी ज्यादा अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकीं देविका को कोचिंग में काफी अनुभव है। वह 2009 से 2012 तक असम महिला टीम की कोच रह चुकी हैं। इसके अलावा 2014 से 2016 तक वह भारतीय महिला टीम की असिस्टेंट कोच भी रह चुकी हैं। 2018 में एशिया कप ट्रॉफी जीतने वाली बांग्लादेश की टीम वह असिस्टेंट कोच भी रही थीं। त्रुपती भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व मैनेजर भी रह चुकी हैं। 



Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ wpl डब्ल्यूपीएल head coach charlotte edwards mumbai indians squad practice session मुख्य कोच चार्लोट एडवर्ड्स मुंबई इंडियंस की टीम प्रैक्टिस सेशन