आईपीएल इतिहास में पहली बार दो सगे भाई कप्तान आमने-सामने, क्रुणाल ने जीता टॉस, छोटे भाई हार्दिक को दी पहले बैटिंग 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
आईपीएल इतिहास में पहली बार दो सगे भाई कप्तान आमने-सामने, क्रुणाल ने जीता टॉस, छोटे भाई हार्दिक को दी पहले बैटिंग 

BHOPAL. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 सीजन में इस समय डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच खेला जा रहा है। अहमदाबाद में खेले जा रहे इस मैच में लखनऊ के कप्तान क्रुणाल पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।





पहला मैच जिसमें दोनों ही टीमों के कप्तान सगे भाई हैं





यह आईपीएल इतिहास का ऐसा पहला मैच है, जिसमें दोनों ही टीमों के कप्तान आपस में सगे भाई हैं। गुजरात की कमान हार्दिक पंड्या के हाथों में है, जबकि लखनऊ टीम की कप्तानी क्रुणाल पंड्या कर रहे हैं। बता दें कि केएल राहुल चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। ऐसे में क्रुणाल को लखनऊ टीम की कमान मिली है।





क्रुणाल के सामने फ्लॉप रहते हैं हार्दिक पांड्या 





पांड्या की गेंदबाजी के सामने हार्दिक का बल्ला नहीं चलता है। लखनऊ और गुजरात के बीच हुए मुकाबलों में दो बार क्रुणाल ने हार्दिक पांड्या को आउट किया है। आज भी क्रुणाल की नजर हार्दिक पांड्या का विकेट लेने पर होगी।





यह खबर भी पढ़ें





पहलवानों के दबाव को देख बृजभूषण ने कहा- बजरंग और विनेश का खेल खत्म हो चुका, किसी पर बुरी नजर नहीं डाली





लखनऊ ने अभी तक गुजरात को हराने में कामयाब नहीं हुई है





इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 16 में रविवार को डबल हेडर मुकाबले खेले जाने हैं। पहले मैच में दोपहर 3.30 बजे गुजरात की टक्कर लखनऊ के साथ होगी। इस मैच को दो भाईयों के बीच मुकाबले के तौर पर भी देखा जा सकता है। कभी मुंबई इंडियंस में एक साथ कैरियर शुरू करने वाले हार्दिक पांड्या अब गुजरात टाइटन्स की कप्तानी कर रहे हैं, जबकि केएल राहुल की अनुपस्थिति में लखनऊ सुपर जॉयंट्स की कमान अब क्रुणाल पांड्या के पास है। हालांकि, आईपीएल में अभी तक लखनऊ की टीम एक बार भी गुजरात को मात देने में कामयाब नहीं हो पाई है।





गुजरात आज जीती तो प्लेऑफ में उसकी जगह लगभग पक्की हो जाएगी





वहीं गुजरात टाइटन्स प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन की पोजीशन पर है। गुजरात की टीम अभी तक 14 प्वाइंट्स हासिल करने में कामयाब रही है। अगर गुजरात आज लखनऊ को हराने में कामयाब हो जाती है तो फिर प्लेऑफ में उसकी जगह लगभग पक्की हो जाएगी। इसके बाद गुजरात नंबर वन और नंबर टू की पोजिशन हासिल करने के लिए फाइट करेगी।



 



Hardik Pandya Gujarat Titans गुजरात टाइटंस IPL-2023 आईपीएल 2023 Hardik Pandya vs Krunal Pandya Krunal Pandya GT vs LSG Lucknow Super Giants लखनऊ सुपर जायंट्स