IPL के 16वें सीजन के पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया, गिल ने 36 बॉल पर बनाए 63 रन

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
IPL के 16वें सीजन के पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया, गिल ने 36 बॉल पर बनाए 63 रन

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL-2023 का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और 4 बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि IPL के 16वें सीजन में जीत से शुरुआत की है। टीम ने चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को रोमांचक मुकाबले में 4 बॉल रहते 5 विकेट से हराया।







— IndianPremierLeague (@IPL) March 31, 2023





गुजरात की चेन्नई पर लगातार तीसरी जीत





यह गुजरात की चेन्नई पर लगातार तीसरी जीत है। शुभमन गिल 63 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें चेन्नई के इम्पैक्ट प्लेयर तुषार देशपांडे ने ऋतुराज गायकवाड के हाथों कैच कराया। विजय शंकर 23 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें राजवर्धन हंगरगेकर ने सैंटनर के हाथों कैच कराया। इससे पहले, रवींद्र जडेजा ने कप्तान हार्दिक पंड्या (8 रन) को बोल्ड कर दिया। डेब्यू कर रहे उन्हें डेब्यू कर रहे राजवर्धन हंगरगेकर ने दो विकेट लिए। उन्होंने इम्पैक्ट प्लेयर साई सुदर्शन (22 रन), रिद्धिमान साहा (25 रन) को आउट किया।





पावरप्ले में गुजरात की विस्फोटक शुरुआत







— IndianPremierLeague (@IPL) March 31, 2023





179 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात को शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने 37 रन की पार्टनरशिप की, साहा 25 रन बनाकर राजवर्धन हंगरगेकर का शिकार हुए। गिल ने साई सुदरशन के साथ पारी आगे बढ़ाई और पावरप्ले के 6 ओवर में टीम का स्कोर 65 तक ले गए।





ऐसे गिरे गुजरात के विकेट...







  • पहला: डेब्यू कर रहे हंगरगेकर ने चौथे ओवर की 5वीं बॉल पर साहा को शिवम दुबे के हाथों कैच कराया।



  • दूसरा : 10वें ओवर की तीसरी बॉल पर हेंगरगेकर ने साई सुदर्शन को धोनी के हाथों कैच कराया।


  • तीसरा: 13वें ओवर की पहली बॉल पर जडेजा ने पंड्या को बोल्ड कर दिया।


  • चौथा: 15वें ओवर की आखिरी बॉल पर तुषार देशपांडे ने गिल को गायकवाड के हाथों डीप मिडविकेट के हाथों कैच कराया।


  • पांचवां : 19वें ओवर में हेंगरगेकर ने विजय शंकर को सैंटनर के हाथों कैच कराया।






  • टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी चेन्नई की पावर प्ले में तेज शुरुआत 





    टॉस हारकर बैटिंग करने उतरे चेन्नई के बल्लेबाजों ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 178 रन बनाए। ओपनर ऋतुराज गायकवाड ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाए। मध्य क्रम पर शिवम दुबे ने 19 और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 14 रन बनाए। GT के लिए मोहम्मद शमी, राशिद खान और अल्जारी जोसेफ ने 2-2 विकेट लिए। चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत खराब रही। डेवोन कॉन्वे तीसरे ही ओवर में मोहम्मद शमी की बॉल पर बोल्ड हो गए। उनके बाद उतरे मोईन अली ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई। उन्होंने 17 बॉल में 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाए। जिसके बाद टीम ने 6 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 51 रन बनाकर अपना पावरप्ले खत्म किया।





    शतक से चूके गायकवाड़





    चेन्नई सुपर किंग्स को ओपनिंग बैटर ऋतुराज गायकवाड ने विस्फोटक शुरुआत दिलाई। उन्होंने पहले 23 बॉल में हाफ सेंचुरी पूरी की और फिर अपनी टीम का स्कोर 150 के पार ले गए। वह अंत में 50 बॉल पर 92 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ का शिकार हुए। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 9 छक्के लगाए।





    चेन्नई का विकेट पतन...







    • पहला: मोहम्मद शमी ने तीसरे ओवर की दूसरी बॉल पर कॉन्वे को बोल्ड कर दिया।



  • दूसरा: छठे ओवर की 5वीं बॉल पर राशिद खान ने मोइन अली को विकेटकीपर साहा के हाथों कैच कराया।


  • तीसरा: 8वें ओवर की चौथी बॉल पर राशिद खान ने विकेटकीपर साहा के हाथों कैच कराया।


  • चौथा : अंबाती रायडु को 13वें ओवर की 5वीं बॉल पर लिटिल ने बोल्ड कर दिया।


  • पांचवां : 18वें ओवर की पहली बॉल पर अल्जारी जोसेफ ने ऋतुराज गायकवाड को शुभमन गिल के हाथों कैच कराया।


  • छठा : 18वें ओवर की चौथी बॉल पर रवींद्र जडेजा को अल्जारी जोसेफ ने विजय शंकर के हाथों कैच कराया।


  • सातवां: 19वें ओवर की तीसरी बॉल पर मोहम्मद शमी ने राशिद खान के हाथों कैच कराया।




  • Gujarat Titans गुजरात टाइटंस IPL-2023 first match of the season Chennai Super King lost by 5 wickets Gill scored 63 runs in 36 balls सीजन के पहला मुकाबला चैन्नई सुपर किंग 5 विकेट से हारी गिल ने 36 बॉल पर बनाए 63 रन