भारत की पाकिस्तान पर 5वीं जीत, 7 विकेट से हराया, ऋचा घोष और जेमिमा रोड्रिग्स की बेहतरीन बल्लेबाजी

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
भारत की पाकिस्तान पर 5वीं जीत, 7 विकेट से हराया, ऋचा घोष और जेमिमा रोड्रिग्स की बेहतरीन बल्लेबाजी

स्पोर्ट्स डेस्क. महिला टी20 विश्व कप 2023 (ICC Women T20 World Cup 2023) के अपने पहले मैच में जेमिमा रोड्रिग्ज और रिचा घोष की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम ने विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में जीत से आगाज किया है। हरमनप्रीत कौर की लीडरशिप में उतरी टीम इंडिया ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया है। 





भारत को पाकिस्तान पर 11वीं जीत मिली है





भारत की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में है जबकि पाकिस्तान की अगुवाई बिस्माह मारूफ कर रही हैं। पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 150 रन का टारगेट दिया था। टीम का अगला मुकाबला 15 फरवरी को केप टाउन पर वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला जाएगा। यह टीम इंडिया की वर्ल्ड कप में पाक पर 5वीं जीत है। ओवरऑल रिकॉर्ड भारत को पाकिस्तान पर 11वीं जीत मिली है।





बिस्माह और आयशा के बीच 81 रन की साझेदारी की 





इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दीप्ति शर्मा ने दूसरे ओवर में ओपनर जावेरिया खान (8) को अपने जाल में फंसा लिया। इसके बाद, राधा यादव ने सातवें ओवर में मुनीबा अली (12) को स्टंप आउट कराया। पाकिस्तान को तीसरा झटका निदा डार (0) के रूप में लगा, जिन्हें पूजा वस्त्राकर ने आठवें ओवर में पवेलियन भेजा। वहीं, सिदरा अमीन (11) भी सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठीं। उन्हें राधा ने 13वें ओवर में आउट किया। 





आयशा ने 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 43 रन बनाए 





हालांकि, कप्तान बिस्माह मारूफ ने 68 के कुल स्कोर पर चार विकेट गिरने के बाद आयशा अमीन के साथ पांचवें विकेट के लिए 81 रन की अटूट साझेदारी की और पाकिस्तान को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। बिस्माह ने 55 गेंदों का सामना करने के बाद 7 चौकों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी खेली। आयशा ने 25 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों की बदौलद नाबाद 43 रन बनाए।





टीम इंडिया के खिलाफ PAK का सबसे बड़ा स्कोर





केप टाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 149 रन बनाए। टीम की ओर से आयेशा नसीम ने 25 गेंदों पर 43 रनों की विस्फोटक पारी खेली। वहीं, कप्तान बिस्माह मरूफ ने 55 गेंद पर नाबाद 68 रन का योगदान दिया। यह पाकिस्तान का विमेंस क्रिकेट में टीम इंडिया के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर है। टीम ने पिछले साल सिलहट में 137 रन बनाए थे।



India-Pakistan match beat by 7 wickets Richa Ghosh and Jemima Rodrigues excellent batting 5th win over Pakistan भारत की पाकिस्तान मैच 7 विकेट से हराया ऋचा घोष और जेमिमा रोड्रिग्स बेहतरीन बल्लेबाजी पाकिस्तान पर 5वीं जीत