मुंबई इंडियंस ने बेंगलुरु को लगातार चौथी बार हराया, सूर्यकुमार यादव रहे जीत के हीरो

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मुंबई इंडियंस ने बेंगलुरु को लगातार चौथी बार हराया, सूर्यकुमार यादव रहे जीत के हीरो

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल 2020 के 48वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मुंबई के अब 12 अंक हो गए हैं और उसका प्ले ऑफ में क्वालीफाई करना लगभग तय है। मुंबई की इस जीत के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव। सूर्यकुमार ने 43 गेंदो में नाबाद 79 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और तीन छक्के लगाए।







— IndianPremierLeague (@IPL) May 9, 2023





200 रन का टारगेट महज 16.3 ओवर में हासिल कर लिया





मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 54वें मुकाबले में रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु पर 6 विकेट की आसान जीत हासिल की। टीम ने 200 रन का टारगेट महज 16.3 ओवर में हासिल कर लिया। मुंबई ने RCB के खिलाफ अपना सबसे बड़ा रन चेज किया। बेंगलुरु ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 199 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई ने सूर्यकुमार यादव के 83 रन की बदौलत टारगेट हासिल कर लिया।





मुंबई की 11 मैचों में छठी जीत के साथ 12 अंक  





यह मुंबई की वानखेड़े स्टेडियम में बेंगलुरु पर लगातार चौथी जीत है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम यहां बेंगलुरु के खिलाफ 2015 से नहीं हारी है। इस जीत से मुंबई 8वें नंबर से पांच स्थान की छलांग लगाकर पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर आ गई है। यह मुंबई की 11 मैचों में छठी जीत है। टीम के 12 अंक हो गए हैं।





मुंबई के विकेट का पतन







  • पहला: 5वें ओवर की 4 बॉल पर वनिदु हसरंगा ने ईशान किशन को विकेटकीपर अनुज रावत के हाथों कैच कराया।



  • दूसरा: वनिंदु हसरंगा की बॉल पर रोहित शर्मा LBW हुए। टीम ने 5वें ओवर की आखिरी बॉल पर कप्तान का विकेट गंवाया।


  • तीसरा: 16वें ओवर की चौथी बॉल पर विजयकुमार वैशाक ने सूर्यकुमार यादव को केदार जाधव के हाथों कैच कराया।


  • चौथा: वैशाक ने 16वें ओवर की 5वीं बॉल पर टिम डेविड को मैक्सवेल के हाथों कैच कराया।






  • इससे पहले...





    फाफ-ग्लेन की बेहतरीन पार्टनरशिप,  बेंगलुरु ने बनाए 199 रन





    बेंगलुरु ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 199 रन बनाए। वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। बेंगलुरु की ओर से कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 41 बॉल पर 65 रन की पारी खेली, जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने 33 बॉल में 68 रन बनाए। मुंबई के जेसन बेहरनडॉर्फ ने 3 विकेट चटकाए। कैमरून ग्रीन, क्रिस जॉर्डन और कुमार कार्तिकेय को एक-एक विकेट मिले।





    बेंगलुरु के विकेट का पतन







    — IndianPremierLeague (@IPL) May 9, 2023







    • पहला: पहले ओवर की 5वीं बॉल बेहरनडॉर्फ ने आउट स्विंग कराई, बॉल कोहली के बल्ले का एज लेकर विकेटकीपर ईशान किशन के दस्तानों में चली गई। मुंबई की बड़ी अपील पर अंपायर ने आउट नहीं दिया। ऐसे में कप्तान रोहित ने DRS लिया और फैसला मुंबई के पक्ष में गया।



  • दूसरा: तीसरे ओवर की दूसरी बॉल पर अनुज रावत स्कूप शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन बेहरनडॉर्फ की शाॅर्ट लेंथ बॉल बल्लेबाज के बैट का ऊपरी किनारा लेकर हवा में खड़ी हो गई। कैमरून ग्रीन ने स्लिप से पीछे जाकर आसान कैच किया और रावत को पवेलियन लौटना पड़ा।


  • तीसरा: 13वें ओवर की तीसरी बॉल जेसन बेहरनडॉर्फ ने गुड लेंथ तपर फेंकी। ग्लेन मैक्सवेल कवर्स पर कैच हो गए, उन्होंने 68 रन बनाए।


  • चौथा: 14वें ओवर की चौथी बॉल कुमार कार्तिकेय ने गुड लेंथ पर फ्लिपर फेंकी। महिपाल लोमरोर बोल्ड हो गए। उन्होंने एक रन बनाया।


  • पांचवां : कैमरून ग्रीन की ऑफ स्टंप के बाहर की बॉल डु प्लेसिस को मारना चाहते थे, लेकिन बॉल टाइम नहीं हो सकी और फाइन लेग बाउंडी की ओर चली गई, जहां विष्णु विनोद ने तीसरे प्रयास में कैच किया। यह विकेट 15वें ओवर की पहली बॉल पर गिरा।


  • छठा: 19वें ओवर की शुरुआत में जॉर्डन की ऑफ कटर बॉल को पुल करना चाहते थे, लेकिन डीप लेग की दिशा में वाधेरा के हाथों कैच हुए।



     




  • IPL-2023 Mumbai V/s Bangalore Mumbai beat Bangalore Suryakumar Yadav was the hero of victory मुंबई V/s बैंगलोर मुंबई ने बेंगलुरु को हराया सूर्यकुमार यादव रहे जीत के हीरो