सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को आठ विकेट से हराया, राहुल त्रिपाठी ने तूफानी पारी खेलकर 48 गेंद पर जड़े 74 रन

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को आठ विकेट से हराया, राहुल त्रिपाठी ने तूफानी पारी खेलकर 48 गेंद पर जड़े 74 रन

HYDERABAD. आईपीएल-2023 के 14वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबादने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में यह मैच खेला गया।  पहले बैटिंग करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद ने 17.1 ओवर में 2 विकेट पर टारगेट हासिल कर लिया। पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने 66 बॉल पर नॉटआउट 99 रन बनाकर पंजाब को 143 के स्कोर पर पहुंचाया, लेकिन राहुल त्रिपाठी ने 48 बॉल पर 74 रन बनाने हुए अपनी टीम को जिता दिया। 





धवन की पारी पर भारी पड़े राहुल के 74 रन





पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने 66 बॉल पर नॉटआउट 99 रन बनाकर पंजाब को 143 के स्कोर पर पहुंचाया, लेकिन राहुल त्रिपाठी ने 48 बॉल पर 74 रन बनाने हुए अपनी टीम को जिता दिया। पावरप्ले में भुवी-यानसेन टॉस हारकर पहले बॉलिंग करने वाली सनराईजर्स को भुवनेश्वर कुमार और मार्को यानसेन ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले में 3 विकेट निकाले और पंजाब को बैकफुट पर धकेल दिया।





हैदराबाद के विकेट पतन







  • पहला: अर्शदीप ने चौथे ओवर की 5वीं गेंद पर हैरी ब्रुक को बोल्ड कर दिया।



  • दूसरा : 9वें ओवर की तीसरी बॉल पर राहुल चाहर ने मयंक अग्रवाल को सैक करेन के हाथों कैच कराया।






  • इससे पहले... शिखर धवन 99 के स्कोर पर नॉटआउट रहे





    मयंक मारकंडे की गेंदबाजी सनराईजर्स के लिए डेब्यू कर रहे मयंक मारकंडे ने मिडिल ओवर्स में 4 विकेट लेकर पंजाब का स्कोर 88/9 कर दिया। शिखर धवन की पारी 88 पर नौवां विकेट गंवाने के बाद पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने आखिरी विकेट के लिए 30 बॉल पर 55 रन की पार्टनरशिप कर डाली। इस पार्टनरशिप में मोहित राठी ने 2 बॉल पर एक रन बनाया। धवन 99 के स्कोर पर नॉटआउट रहे। शुरुआती विकेट गंवा दिए 144 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी सनराईजर्स की शुरुआत खराब रही। टीम ने 35 पर पहला और 45 पर दूसरा विकेट गंवा दिया। यहां से मैच सनराईजर्स से दूर जाने लगा। राहुल त्रिपाठी की पारी शुरुआती विकेट गंवाने के बाद नंबर-3 पर उतरे राहुल त्रिपाठी ने 48 बॉल पर 74 रन की नाबाद पारी खेल कर अपनी टीम को जीत दिला दी। उन्होंने कप्तान ऐडन मार्करम के साथ 52 बॉल में 100 रन की पार्टनरशिप भी की।





    पंजाब को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया, गेंदबाजों ने फेरा पानी





    पहले खेलने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने जीरो के स्कोर पर इनफॉर्म ओपनर प्रभसिमरन सिंह का विकेट गंवाया। उसके बाद टीम को लगातार झटके लगे। 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके। सैम करेन और शिखर धवन ही हैदराबादी गेंदबाजों का सामना कर सके। मयंक मारकंडे ने चार विकेट झटके। उमरान मलिक और मार्को जानसेन को दो-दो विकेट मिले। जवाब में हैदराबाद ने 27 रन ही बनाए थे कि हैरी ब्रुक आउट हो गए। उन्हें अर्शदीप ने बोल्ड कर दिया। हैरी के आउट होने के बाद नंबर-3 पर उतरे राहुल त्रिपाठी ने 48 गेंद पर नाबाद 74 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। त्रिपाठी ने कप्तान ऐडन मार्करम के साथ 52 बॉल में नाबाद 100 की पार्टनरशिप की। दूसरी ओवर पंजाब के गेंदबाज विकेट नहीं गिरा सके।





    पंजाब के विकेट पतन





    publive-image







    • पहला: मैच की पहली बॉल भुवनेश्वर कुमार ने मिडिल स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। प्रभसिमरन सिंह एलबीडब्ल्यू हो गए।



  • दूसरा: दूसरे ओवर की दूसरी बॉल मार्को यानसेन ने फुलर लेंथ फेंकी मैथ्यू शॉर्ट एक रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू हो गए।


  • तीसरा: चौथे ओवर की पांचवीं बॉल मार्को यानसेन ने ऑफ स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। जितेश शर्मा ने पंच किया, लेकिन कैच आउट हो गए।


  • चौथा: 9वें ओवर की पांचवीं बॉल मयंक मारकंडे ने ऑफ स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी। सैम करन शॉर्ट थर्ड मैन पर कैच आउट हो गए।


  • पांचवां: 10वें ओवर की पांचवीं बॉल उमरान मलिक ने शॉर्ट ऑफ लेंथ फेंकी। सिकंदर रजा ने अपर कट खेला, लेकिन थर्ड मैन पर कैच आउट हो गए।


  • छठा : शाहरुख खान को 11वें ओवर की चौथी बॉल पर मयंक मारकंडे ने एलबीडब्ल्यू किया।


  • सातवां : 12वें ओवर की दूसरी बॉल पर उमरान मलिक ने हरप्रीत बरार ने बोल्ड कर दिया।


  • आठवां : 13वें ओवर की 5वीं बॉल पर मारकंडे ने राहुल चाहर को एलबीडब्ल्यू कर दिया।


  • नौवां : 15वें ओवर की आखिरी बॉल पर मयंक मारकंडे ने नाथन एलिस को बोल्ड कर दिया। एलिस खाता भी नहीं खोल सके।




  • IPL-2023 आईपीएल 2023 Punjab Kings पंजाब किंग्स Sunrisers Hyderabad सनराइजर्स हैदराबाद Rahul Tripathi defeated by eight wickets राहुल त्रिपाठी आठ विकेट से हराया