आज खेला जाएगा एशिया कप क्रिकेट का फाइनल मुकाबला, भारत और पाकिस्तान में होगी भिड़ंत; दोपहर 2 बजे शुरू होगा मैच

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
आज खेला जाएगा एशिया कप क्रिकेट का फाइनल मुकाबला, भारत और पाकिस्तान में होगी भिड़ंत; दोपहर 2 बजे शुरू होगा मैच

स्पोर्ट्स डेस्क. क्रिकेट में जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होता है तो रोमांच अपने चरम पर पहुंच जाता है. क्रिकेट के फैंस बेसब्री से एशिया कप के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. 2 सितंबर को 2023 एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होनी है. लेकिन इससे पहले भी फैंस को भारत-पाक के बीच महामुकाबला देखने को मिलेगा. ए टीमों के बीच मुकाबला श्रीलंका में कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दोपहर 2:00 बजे से शुरू होगा। टॉस दोपहर 1:30 बजे होगा। टीम इंडिया टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला नहीं हारी, जबकि पाकिस्तान को एकमात्र मुकाबले में भारत के खिलाफ ही हार मिली थी।





सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने श्रीलंका को तो भारत ने बांग्लादेश को मात दी





दरअसल, आज 2023 इमर्जिंग एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के फाइनल में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों ने प्रवेश किया है। पाकिस्तान की टीम जहां श्रीलंका को हराकर फाइनल में पहुंची है। वहीं टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को मात दी थी। 2023 इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में इंडिया-ए और पाकिस्तान-ए की टीमों ने प्रवेश किया है। दोनों टीमों ने अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की। अब दोनों टीमें आज यानी 23 जुलाई को खिताबी मैच खेलेंगी। यह मैच भारत के समय के अनुसार दोपहर 2 बजे शुरू होगा। 





भारत के कप्तान यश धुल टू्र्नामेंट के दूसरे टॉप स्कोरर हैं





टीम इंडिया-ए इमर्जिंग एशिया कप में अजेय रही है। टीम ने ग्रुप स्टेज में नेपाल, UAE और पाकिस्तान को हराया। भारत के कप्तान यश धुल टू्र्नामेंट के दूसरे टॉप स्कोरर हैं, उन्होंने 4 मैचों में 195 की औसत से 195 रन बनाए। वह टीम के टॉप स्कोरर भी हैं, उनके अलावा ओपनर साई सुदर्शन भी 4 मैचों में एक शतक और एक फिफ्टी लगा चुके हैं। गेंदबाजों में निशांत सिंधु टूर्नामेंट के टॉप विकेट टेकर हैं, उन्होंने 4 मैचों में 10 विकेट लिए हैं। वहीं लेफ्ट आर्म स्पिनर मानव सुथार ने इतने ही मैचों में 9 विकेट झटके हैं।





पहले सेमीफाइनल में कप्तान हारिस ने 52 रनों की पारी खेली





2023 इमर्जिंग एशिया कप का पहला सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान-ए और श्रीलंका-ए के बीच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान-ए की टीम ने आसानी से जीत दर्ज की। पाकिस्तान-ए ने पहले खेलने के बाद 50 ओवर में 322 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका-ए की टीम 45.4 ओवर में सिर्फ 262 रन ही बना सकी। पाकिस्तान-ए के लिए उमैर यूसुफ ने 88 और कप्तान मोहम्मद हारिस ने 52 रनों की पारी खेली। वहीं श्रीलंका-ए के लिए अविष्का फर्नांडो ने सबसे ज्यादा 97 रन बनाए। 





दूसरे सेमीफाइनल में निशांत संधू ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए





2023 इमर्जिंग एशिया कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला लो स्कोरिंग रहा। इंडिया-ए की टीम पहले खेलने के बाद 49.1 ओवर में सिर्फ 211 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद बांग्लादेश-ए की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 70 रन बना लिए थे, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने दमदार वापसी की और अंत में 51 रनों से मैच जीत लिया। इंडिया-ए के लिए निशांत संधू ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए।



भारत पाकिस्तान फाइनल मुकाबला एशिया कप क्रिकेट asia cup cricket final match india pakistan india-pakistan clash भारत-पाक में भिड़ंत