मप्र की विदिशा-सांची सीमा पर चेंकिंग के दौरान कार से मिले 21.32 लाख नगद, 7 किलो चांदी की ईंटें व सोने के जेवर भी जब्त

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मप्र की विदिशा-सांची सीमा पर चेंकिंग के दौरान कार से मिले 21.32 लाख नगद, 7 किलो चांदी की ईंटें व सोने के जेवर भी जब्त

अविनाश नामदेव, VIDISHA. मप्र विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लग चुकी है। ऐसे में प्रशासन अलर्ट मोड में है। जिलों की सीमा और विधानसभा क्षेत्रों में अवैध राशि और अन्य सामग्री की आवाजाही पर नजर रखी जा रही है और कार्रवाई की जा रही है। ऐसी ही कार्रवाई बुधवार 11 अक्टूबर विदिशा-सांची सीमा पर हुई। पुलिस को यहां चेकिंग के दौरान एक कार से 21 लाख 32 हजार रुपए नगद, 7 किलो चांदी की ईंटें और सोने के कुछ जेवर मिले हैं। रायसेन प्रशासन ने नगदी, चांदी और सोने के जेवर जब्त कर लिए हैं।

की जा रही पड़ताल

विदिशा-सांची सीमा पर जिस कार की चेकिंग में नगदी, चांदी की ईंटे और गहने मिले हैं, वह कार विदिशा जिले के निवासी आकाश जैन की बताई जा रही है। यह कार विदिशा से भोपाल की ओर जा रही थी। आकाश जैन ने नगदी व सोना-चांदी को लेकर बताया है कि यह सामग्री विवाह समारोह के लिए ले जाई जा रही थी। हालांकि पुलिस-प्रशासन इसकी पड़ताल कर रहा है। पुलिस ने इस सामान की रसीद और कागजात पेश करने को कहा है।

जवाब नहीं दे पाया कार मालिक

रायसेन जिले की जिला पंचायत सीईओ अंजू पवन भदौरिया के मुताबिक सांची विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को वाहनों की जांच के दौरान मकार नंबर एमपी40 सीए 7058 से नगदी व सोना-चांदी मिला है। कार मालिक आकाश जैन इतनी ज्यादा राशि और सोने-चांदी को लेकर जवाब नहीं दे पाए हैं। उन्हें बिल और दस्तावेज पेश कर ने के लिए कहा गया है।



Madhya Pradesh MP News 7 किलो चांदी की ईंटें सोने के जेवर भी जब्त चेंकिंग में कार से मिले 21.32 लाख नगद प्रशासन अलर्ट 7 kg silver bricks and gold jewelery also seized 21.32 lakh cash found in car during checking Administration alert एमपी न्यूज मध्यप्रदेश