इस बार लाड़ली बहना को इस तारीख को मिलेगी राशि, महिला एवं बाल विकास विभाग ने जारी किया पत्र, जानिए आपके खाते में कब आएंगे पैसे ?

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
इस बार लाड़ली बहना को इस तारीख को मिलेगी राशि, महिला एवं बाल विकास विभाग ने जारी किया पत्र, जानिए आपके खाते में कब आएंगे पैसे ?

BHOPAL. मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की राशि इस बार 10 नवंबर को स्थान पर 7 नवंबर को खाते में डाली जाएगी। इस संबंध में शुक्रवार 3 नवंबर को संचलनालय महिला एवं बाल विकास की तरफ से पत्र जारी किया गया। महिला एवं विकास विभाग के आयुक्त डॉ. राम राव भोंसले के हस्ताक्षर से यह पत्र जारी किया गया है। यानी लाड़ली बहनों को धनतेरस से पहले राशि मिल जाएगी। लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपए आएंगे। यह लाभ लाड़ली बहना योजना की पात्र हितग्राही महिलाओं को मिलेगा।

यह चर्चा चल रही थी

पिछले दिनों चर्चा थी कि विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश में आचार संहिता लागू है। ऐसे में इस बार लाड़ली बहना की राशि तभी खातों में डाली जाएगी, जबकि चुनाव आयोग इसकी अनुमति देगा। इसके बाद महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से यह पत्र जारी हुआ है। इससे पहले भी महिला एवं बाल विकास विभाग के आयुक्त आरआर भोंसले ने कहा था कि लाड़ली बहना के पैसे डालने के बारे में कोई पत्र हमने चुनाव आयोग को नहीं लिखा है। उन्होंने बताया था कि लाड़ली बहना योजना पहले से संचालित योजना है। इसके लिए आयोग की इजाजत लेना जरूरी नहीं है।

5 मार्च 2023 को शुरू हुई थी योजना

एमपी सरकार ने लाड़ली बहना योजना 5 मार्च 2023 को शुरू की थी। इस स्कीम के तहत पात्र महिलाओं के खातों में पहले हर माह एक हजार रुपए डाले जाते थे। महीने डाले जाते थे। बाद में इसे 1250 रुपए कर दिया गया। चुनाव के समय सीएम शिवराज सिंह चौहान अपनी हर सभा में कहते हैं कि यह राशि बढ़ाकर हर माह 3 हजार तक की जाएगी।

Ladli Behna Yojana Madhya Pradesh MP News लाड़ली बहना योजना एमपी न्यूज मध्यप्रदेश महिला एवं बाल विकास ने जारी किया पत्र धनतेरस से पहले खातों में डालेंगे राशि Women and Child Development issued letter funds will be deposited in accounts before Dhanteras