राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने की धीमी वोटिंग की शिकायत, सीएम गहलोत पर लगाया पद के दुरुपयोग का आरोप

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने की धीमी वोटिंग की शिकायत, सीएम गहलोत पर लगाया पद के दुरुपयोग का आरोप

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान के विधानसभा चुनाव में शनिवार को मतदान के दौरान मतदान की धीमी गति को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग को शिकायत भेजी है। पार्टी का आरोप है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अधिकारियों को धीमी गति से वोटिंग करने के लिए कहा है।

लोग परेशान होकर वापस जा रहे हैं

भारतीय जनता पार्टी की चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नारायण पंचारिया की ओर से चुनाव आयोग को शिकायत पत्र भेजा गया है जिसमें कहा गया है कि चुनाव के दौरान कई तरह की शिक्कायते। सामने आ रही है जिसमें सबसे बड़ी शिकायत यही है कि मतदान केंद्रों पर बहुत धीमी गति से मतदान कराया जा रहा है इसके चलते लोग परेशान होकर वापस जा रहे हैं।

6 बजे के बाद भी डलवाए जाएंगे वोट

पत्र में यह भी आरोप लगाया गया है कि चुनाव प्रक्रिया को देख रही प्रशासनिक मशीनरी भी सही ढंग से काम नहीं कर रही है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दबाव में काम किया जा रहा है। पत्र में आरोप लगाया गया है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर ही मतदान धीमी गति से कराया जा रहा है। हालांकि, निर्वाचन आयोग ने सभी मतदान केंद्रों को निर्देश दिए हैं कि 6 बजे के बाद जितने भी लोग मतदान केंद्र परिसर में होंगे उन सब के वोट डलवाए जाएंगे।

शाम 5 बजे तक 68.24 प्रतिशत वोटिंग

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 200 में से 199 सीटों पर शनिवार 25 नवंबर को वोटिंग जारी है। शाम 5 बजे तक 68.24% प्रतिशत मतदान हुआ। 2 घंटे में 12.61 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।

राजस्थान विधानसभा चुनाव सीएम पर पद के दुरुपयोग का आरोप बीजेपी ने सीएम गहलोत पर लगाया आरोप बीजेपी ने की धीमी वोटिंग की शिकायत Rajasthan Assembly elections CM accuses CM of misuse of position BJP blames CM Gehlot राजस्थान न्यूज BJP complains about slow voting Rajasthan News