सीएम शिवराज बोले- मर भी गया तो फीनिक्स पक्षी की तरह फिर पैदा हो जाऊंगा, जनता की सेवा के लिए

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
सीएम शिवराज बोले- मर भी गया तो फीनिक्स पक्षी की तरह फिर पैदा हो जाऊंगा, जनता की सेवा के लिए

BHOPAL. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्राद्ध वाले पोस्ट पर पलटवार करते हुए कहा कि 'मैं मर भी जाऊंगा तो राख के ढेर से फीनिक्स पक्षी की तरह फिर पैदा हो जाऊंगा, जनता की सेवा के लिए।’ दरअसल सीएम शिवराज को बीजेपी से टिकट मिलने के बाद बीजेपी और कांग्रेस के बीच जमकर बयानबाजी चल रही है।

शिवराज ने कांग्रेस को घेरा

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही विधानसभा चुनावों की तारीखें तय होने के साथ ही प्रत्याशियों की सूची भी जारी हो गई थी। इस दौरान बीजेपी ने सीएम चौहान को भी टिकट दिया। इस पर सोशल मीडिया पर शिवराज का फोटो लगाते हुए एक अकाउंट से लिखा गया- ‘मामा का श्राद्ध, श्राद्ध में बीजेपी ने दिया शिवराज मामा को टिकट।’ इस पर सीएम शिवराज ने कांग्रेस को सनातन धर्म को अपशब्द कहने वाली और सत्ता की भूखी सरकार बताया। उसके बाद एक रोड शो के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि वह मर कर भी फीनिक्स पक्षी की तरह दोबारा पैदा हो जाएंगे और जनता की सेवा करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें...

हफ्ते में दूसरी मर्तबा मध्यप्रदेश आ रहीं प्रियंका गांधी, मंडला में जन आक्रोश सभा में होंगी शामिल, कैंपेनिंग की संभाल रहीं बागडोर

ujjwal - 2023-10-12T092722.687.jpg

भोपाल में रोड शो के दौरान बोले सीएम

कार्रवाई की जाए- कमलनाथ

सीएम शिवराज सिंह चौहान के कांग्रेस पर ट्वीट का इल्जाम लगाते हुए पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से ऐसा कोई ट्वीट नहीं किया गया। यदि किसी ने ऐसा किया है तों बीजेपी उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकती है।

ये खबर भी पढ़ें...

पूर्व केंद्रीय मंत्री सरताज सिंह का निधन, होशंगाबाद में सालों तक बीजेपी को सींचा, भोपाल में ली अंतिम सांस

फीनिक्स पक्षी क्या है-

फीनिक्स एक रंगीन पक्षी है जिसकी दुम सुनहरी या बैंगनी होती है। इसकी कहानी यूनान, मिस्त्र और चीन में काफी प्रचलित रही है। पौराणिक कथाओं के मुताबिक फीनिक्स 500 सालों से ज्यादा समय तक जीवित रह सकता है। ऐसा कहा जाता है कि जब फीनिक्स के घोंसले को सूरज की तेज किरणें जला देती हैं तो फीनिक्स भी उसी के साथ जलकर मर जाता है। लेकिन फिर उसी राख से नया फीनिक्स पक्षी जन्म ले लेता है। ऐसा कहा जाता है कि इस पक्षी की आवाज बहुत मीठी होती है। फीनिक्स को हिंदी में ककनूस कहा जाता है।

ujjwal - 2023-10-12T092842.557.jpg



क्या है इस सुंदर पक्षी के पीछे की कहानी?

500 से हजार साल जीने वाले इस पक्षी की कहानी बहुत रोचक है। ऐसा कहा जाता है कि एक बार सूर्य को धरती पर एक रंगीन और सुंदर पक्षी दिखा। जो कि बहुत आकर्षक था। इस पर सूरज ने उससे पूछा कि क्या वह उनका पक्षी बनेगा, जिससे वह अमर रहेगा। इस पर फीनिक्स ने सूरज की बात मानते हुए कहा कि आज के दिन से मेरे सारे गीत आपके लिए होंगे। लेकिन फीनिक्स की इस सुंदरता के कारण हर कोई उसे पकड़ने की कोशिश करता था। जिससे परेशान होकर वह रेगिस्तान चला गया था। धीरे-धीरे 500 साल बीत गए और वह बूढ़ा हो गया था। फीनिक्स को अब फिर से जवान होना होना था, ताकि वह उड़ सके और गीत गा सके। उसने सूरज को पुकारा लेकिन सूरज ने नहीं सुना। उसके बाद फीनिक्स फिर से देश वापस लौट गया। वहां पर सूरज ने उसकी पुकार सुन अपने तेज से उसे जलाया और राख से फिर से उसका जन्म हो गया। ऐसा कहा जाता है कि 500 सालों के बाद वह कमजोर हो जाता है।

ये खबर भी पढ़ें...

कैलाश विजयवर्गीय के 112 स्पाय वकील, कांग्रेस विधायक शुक्ला की रैली, सभाओं में जाकर खर्चों पर रखेंगे नजर, आयोग में करेंगे शिकायतें



सीएम शिवराज सिंह चौहान Rhetoric between BJP-Congress CM Shivraj Singh Chouhan Phoenix bird what is Phoenix bird Phoenix bird is born again CM Shivraj compared himself with Phoenix bird बीजेपी-कांग्रेस के बीच बयानबाजी फीनिक्स पक्षी फीनिक्स पक्षी क्या है फीनिक्स पक्षी दोबारा पैदा हो जाता है सीएम शिवराज ने फीनिक्स पक्षी से खुद की तुलना की