सागर में 5 पर नामजद समेत 70 पर FIR, दिग्विजय के जाने पर गोपाल भार्गव बोले- 3 तारीख तक यहां-वहां खटिया पर ही सोएंगे

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
सागर में 5 पर नामजद समेत 70 पर FIR, दिग्विजय के जाने पर गोपाल भार्गव बोले- 3 तारीख तक यहां-वहां खटिया पर ही सोएंगे

BHOPAL. सागर जिले के रहली विधानसभा में मतदान के बाद गढ़ाकोटा में दो पक्षों में बवाल मामले में प्रशासन ने कार्रवाई की है। लेकिन इस कार्रवाई से संतुष्ट न होकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी गढ़ाकोटा पहुंच गए। इस मामले में 70 से ज्यादा लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है, जिनमें 5 लोग नामजद हैं और उन्हें हिरासत में लिया गया है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मुझे इस बात का दुख है कि गोपाल भार्गव के इलाके से इस तरह की शिकायतें मिल रही हैं कि लोगों को परेशान किया जा रहा है।

जो चार लोग पकड़े गए वह इसमें शामिल नहीं थेः दिग्विजय

दिग्विजय सिंह का कहना है कि यह पूरा घटनाक्रम सुनियोजित तरीके से कराया गया है। जिन लोगों ने यह क्राइम किया है, उनका फरियादी से कोई लेना देना नहीं है। गाड़ियां तोड़ दी, दुकान में घुसकर मारपीट की और जो चार लोग पकड़े गए वह इसमें शामिल भी नहीं थे। पूरे केस को रफा-दफा करने का प्लान था, लेकिन कांग्रेस पार्टी दृढ़ता से इसका मुकाबला करती आई है और करेगी। झूठी FIR और जिलाबदर की कार्यवाही हो रही है।

गोपाल भार्गव ने दिग्विजय पर कसा तंज

दिग्विजय सिंह के गढ़ाकोटा आने से पहले बीजेपी प्रत्याशी गोपाल भार्गव ने तंज कसते हुए कहा था कि अभी 3 तारीख तक कोई काम नहीं है, इसलिए कहीं पलंग पर तो कहीं खटिया पर सोएंगे। अगर 5 साल तक जनता के बीच कम करो तो वोट मिलते हैं, नौटंकी करने की जरूरत नहीं पड़ती है।

इन लोगों पर हुई FIR दर्ज

इस मामले में एडिशनल एसपी लोकेश सिन्हा का कहना है कि राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और उनके साथ में कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता आए थे। उन्होंने 18 और 19 तारीख को जो घटना हुई है, उसके संबंध में ज्ञापन दिया है। उस ज्ञापन में थाना स्तर पर जो कार्रवाई की गई थी, उसको आधार बनाकर उसमें जो भी नए साक्ष्य और तथ्य आ रहे हैं, उसके हिसाब से आगामी कार्रवाई की जाएगी। वहीं जो वहां से हथियार बरामद हुए थे, उसमें पृथक से मामला दर्ज किया गया है। वहीं वीडियो में अनियंत्रित भीड़ दिख रही है, जिसमें 70-80 लोगों को मेंशन किया गया है, जिसमें कुछ नामजद लोगों पर एफआईआर दर्ज हुई है, बाकी के 70-80 अज्ञात हैं।

ऐसे हुआ था विवाद

गौरतलब है कि गढ़ाकोटा में मतदान के 1 दिन बाद कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल और उनके समर्थक पहुंचे थे, जहां उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई और तो लोगों को मारपीट हुई इसके बाद से ही इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है। हमले के दौरान ज्योति पटेल फेसबुक पर लाइव आईं और बीजेपी प्रत्याशी गोपाल भार्गव के समर्थकों पर हमले के आरोप लगाए थे। जिसके बाद कमलनाथ ने ज्योति पटेल के लिए सुरक्षा की मांग की थी।

Attack on Sagar Congress candidate FIR against 70 including 5 named Gopal Bhargava said on Digvijay's departure will sleep on cot till 3rd सागर कांग्रेस प्रत्याशी पर हमला 5 पर नामजद समेत 70 पर FIR दिग्विजय के जाने पर गोपाल भार्गव बोले 3 तारीख तक खटिया पर ही सोएंगे