छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- 17 नवंबर तक होगी ED की कार्रवाई और गिरफ्तारी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- 17 नवंबर तक होगी ED की कार्रवाई और गिरफ्तारी

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में ताबड़तोड़ ED की कार्रवाई पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी छत्तीसगढ़ में ED के सहारे चुनाव लड़ रही है। ED कार्रवाई की स्क्रिप्ट तैयार कर रही है। 17 नवंबर तक कार्रवाई और गिरफ्तारी होगी। मैंने पहले ही इसे लेकर आशंका जताई थी।

बीजेपी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

बीजेपी, महतारी वंदन योजना के लिए फॉर्म भरा रही है। इस मामले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ये आचार संहिता का उल्लंघन है। निर्वाचन आयोग को संज्ञान लेना चाहिए। महिलाएं बीजेपी के वादे से प्रभावित नहीं होंगी, हमने सभी वादों में महिलाओं को राहत दी है।

14 ठिकानों पर IT की दबिश

छत्तीसगढ़ में 14 ठिकानों पर आईटी ने दबिश दी है। रायपुर, भिलाई, दुर्ग और बालोद समेत जामुल में आईटी का सर्च ऑपरेशन जारी है। देव माइनिंग कंपनी, घिंघानी फायर वर्क्स, हुकमचंद एंड हिम्मतचंद गहलोत फायर वर्क्स के संचालकों समेत पार्टनरों के घर, ऑफिस समेत गोदामों पर एक साथ आईटी की टीमों ने दबिश दी है। करीब 100 आईटी के अधिकारी, जिसमें कोलकाता की टीम समेत 40 सशस्त्र सीआरपीएफ जवान शामिल हैं।

जब्ती की कार्रवाई होगी शुरू

भोपाल में सोम डिस्टलरी के सर्च ऑपरेशन से छत्तीसगढ़ में चल रही सर्चिंग के तार जुड़े हैं। रायपुर में 2 निवास, भिलाई में 2 निवास समेत सभी व्यवसायिक परिसरों में आईटी की टीमों ने दी है। बोगस खर्चे दिखाकर करोड़ों रुपयों की कर चोरी मिलने पर सर्च की कार्रवाई हुई है। सर्च के पहले दिन सोने चांदी समेत कैश बरामद नहीं हुआ। कहा जा रहा है कि कल से जब्ती की कार्रवाई शुरू होगी।

ये खबर भी पढ़िए..

छत्तीसगढ़ में बिलासपुर महापौर रामशरण यादव को PCC ने थमाया शोकॉज नोटिस, वायरल ऑडियो में टिकट वितरण को लेकर पैसे लेने की बात !

2 दिन और चलेगी कार्रवाई- सूत्र

पूरा सर्च ऑपरेशन आईटी के इन्वेस्टिगेशन विंग से गगन गिरी गोस्वामी और नवल जैन नामक अधिकारी की निगरानी में चल रहा है। इस पूरे ऑपरेशन की कमान अतिरिक्त निदेशक (इन्वेस्टिगेशन) ऋतुपर्ण नामदेव के मार्गदर्शन में चल रहा है। जिसकी सतत निगरानी प्रमुख निदेशक (इन्वेस्टिगेशन विंग एमपी, सीजी) सुनील कुमार सिंह कर रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक कार्रवाई 2 दिन और चलने की संभावना है।

Chhattisgarh Assembly Elections छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव CM Bhupesh Baghel सीएम भूपेश बघेल ED action ED की कार्रवाई CM Bhupesh allegations against BJP BJP accused of violating code of conduct सीएम भूपेश का बीजेपी पर आरोप बीजेपी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप