मध्यप्रदेश में पूर्व विधायक ने पर्चा वापस लिया तो रो पड़े कांग्रेस प्रत्याशी; BJP के 5, कांग्रेस के 6 बागियों ने नहीं खींचे फॉर्म

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में पूर्व विधायक ने पर्चा वापस लिया तो रो पड़े कांग्रेस प्रत्याशी; BJP के 5, कांग्रेस के 6 बागियों ने नहीं खींचे फॉर्म

BHOPAL. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नाम वापसी का समय खत्म होने तक बीजेपी के 5 वहीं कांग्रेस के 6 बड़े दिग्गज बागी मैदान में डटे हुए हैं। बुधवार और गुरुवार दो दिन नाम वापसी के लिए सुबह 11 से दोपहर 3 दिए गए थे। 8 घंटे में बीजेपी 4 तो कांग्रेस 3 बड़े नेताओं को मनाने में कामयाब रही है। भोपाल में पूर्व विधायक जितेंद्र डागा के पर्चा वापस लेने पर कांग्रेस प्रत्याशी नरेश ज्ञानचंदानी रो पड़े।

कमलेश अग्रवाल को CM ने मनाया

मनगवां से बीजेपी विधायक पंचूलाल प्रजापति की पत्नी पन्नाबाई, आलोट से बीजेपी के पूर्व मंडल अध्यक्ष रमेश मालवीय ने नाम वापस लिए। जबलपुर नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल को CM ने मनाया। अग्रवाल जबलपुर उत्तर-मध्य से निर्दलीय मैदान में थे। कांग्रेस की बात करें तो हुजूर (भोपाल) से निर्दलीय उतरे पूर्व विधायक जितेंद्र डागा, सिहोरा से कौशल्या गोटिया ने गुरुवार को नामांकन वापस ले लिया। झाबुआ से पूर्व विधायक जेवियर मेड़ा भी मान गए। कांग्रेस के 6 बड़े नेता निर्दलीय चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं।

नंदकुमार सिंह के बेटे ने दिया इस्तीफा

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रहे नंदकुमार सिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धन ने गुरुवार बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। वे भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य थे। हर्षवर्धन ने बुरहानपुर से बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय नामांकन फॉर्म भरा था। निवाड़ी सीट पर BJP के पूर्व जिलाध्यक्ष कमलेश्वर देवलिया निर्दलीय डटे हैं। देवलिया बीजेपी के पुराने नेता हैं। मुरैना में पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह भी बीजेपी छोड़कर बसपा में शामिल हो चुके हैं। बेटे राकेश बसपा से प्रत्याशी हैं।

इधर... कांग्रेस के प्रदेश सचिव ने बीजेपी ज्वाइन की

भोपाल की गोविंदपुरा सीट से कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय फॉर्म भरने वाले पक्ष खामरा ने बीजेपी ज्वाइन कर ली। वे कांग्रेस के प्रदेश सचिव रहे हैं। भोपाल उत्तर से कांग्रेस के बागी नासिर इस्लाम निर्दलीय डटे हुए हैं। महू से पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वे निर्दलीय हैं।

रंजना बघेल मानीं, अग्रवाल ने लिया नामांकन वापस

मनावर से पूर्व मंत्री रंजना बघेल बीजेपी के पक्ष में प्रचार करेंगी। शाजापुर में बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह जादौन ने अपना नामांकन वापस ले लिया। बदनावर में बीजेपी किसान मोर्चा के जिला महामंत्री रतनलाल पाटीदार ने नामांकन वापस लिया है। तराना से कांग्रेस नेता मुकेश परमार ने सुरजेवाला के कहने पर अपना नामांकन वापस लिया। भोपाल उत्तर से कांग्रेस के पूर्व पार्षद अब्दुल शफीक अब आतिफ अकील के लिए प्रचार करेंगे। सिहोरा (जबलपुर) से पूर्व जिला पंचायत सदस्य जमुना मरावी भी निर्दलीय नहीं लड़ेंगी। बमोरी (गुना) से पूर्व राज्यमंत्री कन्हैयालाल अग्रवाल ने डमी नामांकन भरा था। इसे उन्होंने वापस ले लिया। कांग्रेस ने उनके बेटे ऋषि को प्रत्याशी बनाया है।

Madhya Pradesh कांग्रेस के 6 ने नहीं खींचे फॉर्म बीजेपी के 5 बागी डटे डागा ने पर्चा वापस लिया तो रो पड़े नरेश पूर्व विधायक जितेंद्र डागा 6 of Congress did not withdraw their forms 5 rebels of BJP stood firm Naresh cried when Daga withdrew his nomination मध्यप्रदेश former MLA Jitendra Daga