गुना में सेक्सटॉर्शन मामले में कांग्रेस नेत्री और उसका पति दो दिन की पुलिस रिमांड पर, अब तक 8 गिरफ्तार

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
गुना में सेक्सटॉर्शन मामले में कांग्रेस नेत्री और उसका पति दो दिन की पुलिस रिमांड पर, अब तक 8 गिरफ्तार

GUNA. गुना में पिछले दिनों सामने आए सेक्सटॉर्शन मामले में पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक कांग्रेस नेत्री और एक पुरुष शामिल है। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। इस मामले में अब कुल 8 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। पुलिस उनसे अब और भी पूछताछ करेगी।

महिला ने फेसबुक मेसेंजर पर कॉल कर रुपए मांगे

29 अगस्त को एक कपड़ा व्यवसायी ने गुना कोतवाली में रिपोर्ट करते हुए बताया था कि 15 जुलाई के आसपास उसको फेसबुक मेसेंजर पर एक महिला का कॉल आया, जिसने खुद को गुना की निवासी होना बताया। महिला ने उससे 3 हजार रुपए की मांग की। व्यापारी ने दयाभाव रखते हुए उस महिला से मिलकर उसे 3 हजार रुपए नकद दिए गए थे। 5-6 दिन बाद फिर उस महिला का कॉल आया और अपनी तबियत खराब होने का बोलकर दवाई के लिए पैसों की मांग की। उसने हॉस्पिटल का पर्चा भी व्यापारी को भेजा। मानवतावश उसने उसे पच्चीस सौ रुपए उसे दवाई के लिए दे दिए। इस दौरान महिला द्वारा दिनांक 1 अगस्त को अपनी किटी खुलने पर पैसे ब्याज सहित लौटाने का भी बोला गया था।

रुपए लेने बुलाया, चाय पिलाई, बेहोशी में बनाए अश्लील वीडियो

जब 1 अगस्त को महिला से व्यापारी ने पैसे वापस मांगे, तो महिला ने बोला कि उसकी किटी पार्टी की एक सदस्य की मौत हो गई है। इस वजह से पैसे बाद में मिल पाएंगे। इसके बाद 5 अगस्त को महिला का उसे फिर से कॉल आया और बोला कि उसकी तबियत खराब है, इसलिए वह पैसे देने नहीं आ पाएगी। उसने व्यापारी से बोला कि वह कस्तूरबा नगर आकर पैसे ले जाए। वहां उसकी सहेली उस पैसे दे देगी। महिला की बात पर यकीन कर व्यापारी पैसे लेने कस्तूरबा नगर गए। वहां उसी महिला ने कहा कि चलो घर चलकर पैसे दे देती हूं। महिला उसे पास में ही एक मकान में ले गयी। वहां व्यापारी को पोर्च में बिठाया और चाय लाकर दी। चाय पीते ही व्यापारी का सिर चकराने लगा। महिला ने व्यापारी कमरे में ले जाकर लिटा दिया। इस दौरान महिला द्वारा उसके साथ अश्लील हरकतें कर संबंध बनाए गए। इसके बाद वह वापस अपने घर आ गया। 22 अगस्त को किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसे कॉल कर बोला कि उसके पास मेरी अश्लील वीडियो है और फिर उस वीडियो को उस व्यक्ति द्वारा उसके व्हाट्सएप पर भेज दी। व्यापारी वीडियो को थोड़ ही देख पाया और फिर सेंडर ने वीडियो को डिलीट कर दिया।

वीडियो डिलीट करने के बदले ब्लैकमेल का खेल

इसके एक-दो घंटे बाद महिला ने उसे फोन कर बोला कि किसी ने अपनी वीडियो बना ली और जो वीडियो डिलीट करने के बदले पैसों की मांग कर रहा है, पैसे तुम्हे देने पड़ेंगे। इसके बाद महिला और उस अज्ञात व्यक्ति ने व्यापारी से कई बार पैसों की डिमांड की और वीडियो डिलीट करने के बदले 3 लाख रुपए देने का दबाव भी बनाया। पैसे न देने पर वीडियो वायरल कर बदनाम करने और बर्बाद करने की धमकी दी गई। व्यापारी की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

इनको किया गया है गिरफ्तार

मामला का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी देवेन्द्र पुत्र प्रीतम सिंह जादौन उम्र 27 साल निवासी भगत सिंह कॉलोनी, अमित कुचबंधिया पुत्र खिल्लू गौड उम्र 36 साल निवासी राधा कॉलोनी, आशीष सेन पुत्र नरेन्द्र सेन उम्र 36 साल निवासी चौधरन कॉलोनी, चंद्रमोहन उर्फ चंदू पुत्र शिवचरण ओझा उम्र 36 साल निवासी श्रीराम कॉलोनी, राम सोनी उम्र 63 साल निवासी सदर बाजार और गिरोह की महिला सदस्य को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपियों के कब्जे से 4 मोबाइल, एक पेनड्राइव, एक वाईफाई, एक हिडन कैमरा और एक मेमोरी कार्ड जब्त किय था।

यह खबर भी पढ़ें

इंदौर में सिंधिया के बेटे महाआर्यमन बोले- अभी राजनीति में आने का विचार नहीं, मेरी रूचि क्रिकेट में है और अभी उस पर कर रहा हूं फोकस

कांग्रेस नेत्री और उसका पति पुलिस रिमांड पर

रिमांड के दौरान पुलिस को कई सूचनाएं मिलीं थी। पूछताछ के दौरान ही इन आरोपियों ने दो और लोगों ने नाम बताए थे। पुलिस ने दोनों को सोमवार को भोपाल से हिरासत में लिया। पूछताछ में उन्होंने अपराध कुबूल कर लिया। इनमें एक कांग्रेस नेत्री और उसका पति शामिल है। मंगलवार को पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दो दिन का पुलिस रिमांड दिया है। CSP श्वेता गुप्ता ने बताया कि सेक्सटॉर्शन मामले में पूर्व में 6 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई थी। उनका क्रमबद्ध तरीके से पीआर लिया गया था। पीआर में कुछ अन्य लोगों के नाम उनके द्वारा बताए गए थे। जिसमें से दो आरोपियों की गिरफ्तारी आज कोतवाली पुलिस द्वारा की गई है। पूछताछ में इनके द्वारा बताया गया है कि ये लोग अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करते थे और उनसे पैसों की डिमांड करते थे। शहर के कुछ प्रतिष्ठित व्यक्तियों के वीडियो एडिट कर बनाए गए हैं। जो इनकी बात नहीं मानता था, उसको मीडिया ग्रुप में शेयर करके बदनाम किया जाता था।

MP News अब तक 8 गिरफ्तार कांग्रेस नेत्री और पति पुलिस रिमांड पर ब्लैकमेल मामले में दो और गिरफ्तार गुना में सेक्सटॉर्शन मामला 8 arrested so far Congress leader and husband on police remand two more arrested in blackmail case Sextortion case in Guna एमपी न्यूज