छत्तीसगढ़ के महादेव केस में कांग्रेस बोली- हमारे 2 OBC मुख्यमंत्री को BJP ने बनाया निशाना, झूठे इल्जाम लगाकर बदनाम करने की रणनीति

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के महादेव केस में कांग्रेस बोली- हमारे 2 OBC मुख्यमंत्री को BJP ने बनाया निशाना, झूठे इल्जाम लगाकर बदनाम करने की रणनीति

शिवम दुबे, RAIPUR. छत्तीसगढ़ के महादेव केस में सीएम भूपेश बघेल का नाम आने के बाद खलबली मची हुई है। राष्ट्रीय कांग्रेस ने दिल्ली में इस मसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हमारे 2 ओबीसी मुख्यमंत्री को बीजेपी निशाना बना रही है और झूठे इल्जाम लगाकर बदनाम करने की रणनीति इस्तेमाल कर रही है। कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल और डॉ. अभिषेक मनु सिंघवी ने पूरी कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं।

महादेव सट्टा एप में सीएम भूपेश पर बड़ा आरोप

गौरतलब है कि 3 नवंबर को ED ने 2 आरोपियों को रायपुर की स्पेशल कोर्ट में पेश किया है। ED के अनुसार एक आरोपी असीम दास ने भूपेश बघेल का नाम लिया है। ED का आरोप है कि महादेव सट्टा एप के प्रमोटर्स ने सीएम भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपए दिए हैं।

ED ही बीजेपी का मुख्य हथियार- वेणुगोपाल

छत्तीसगढ़ के मसले पर राष्ट्रीय कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बीजेपी पर निशाना साधा है। वेणुगोपाल ने कहा है कि ED बीजेपी का मुख्य हथियार बन गई है। ठीक ऐसा ही कर्नाटक में चुनाव के दौरान हुआ था, जब ED ने 100 से ज्यादा कांग्रेस नेताओं पर रेड मारी थी। फिलहाल बीजेपी का सिर्फ एक ही लक्ष्य दिखाई दे रहा है कि भूपेश बघेल और कांग्रेस सरकार की छवि धूमिल की जाए। भूपेश बघेल इस वक्त देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं। वे एक OBC फैमिली से आते हैं।

'पहले कांग्रेस सरकार ने की कार्रवाई'

महादेव सट्टा एप को लेकर अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि महादेव सट्टा एप पर सबसे पहली कार्रवाई छत्तीसगढ़ सरकार ने की थी। वेणुगोपाल का कहना है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने इस मसले पर कई कार्रवाई करते हुए साढ़े 400 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन अब ये जो कुछ भी हो रहा है वो सिर्फ छत्तीसगढ़ सरकार और चीफ मिनिस्टर को डैमेज करने के लिए हो रहा है। वहीं अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय और बीजेपी का गठबंधन या सहयोग बढ़ता जा रहा है।

ये खबर भी पढ़िए..

सीएम भूपेश पर बड़े आरोप के बाद राहुल गांधी का अचानक छत्तीसगढ़ दौरा, कर सकते हैं बड़ा ऐलान, 2 दिन बाद पहले चरण का मतदान

'अधिकारियों की कड़ी निगरानी के बाद कैसे पहुंच रहा पैसा'

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि केंद्र की इतनी कड़ी कानून व्यवस्था होने के बाद भी ये पैसा कैसे छत्तीसगढ़ पहुंच गया ? आपकी सभी जांच एजेंसियां और अधिकारी इस पैसे को छत्तीसगढ़ पहुंचने से क्यों नहीं रोक पाए ? प्रवर्तन निदेशालय ने छत्तीसगढ़ में जो भी कार्रवाई की है। उन कार्रवाइयों के दौरान केंद्र सरकार के निर्देश पर कई कर्मचारी के ऊपर प्रताड़ना भी हुई हैं। सभी जानते हैं कि फर्जी मामला बना रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि भूपेश बघेल जीत रहे हैं।

CONGRESS कांग्रेस महादेव सट्टा एप Mahadev Satta App BJP बीजेपी Chhattisgarh Assembly Elections छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव CM Bhupesh सीएम भूपेश