पूर्व सीएम कमलनाथ के बयान के बाद INDIA गठबंधन में विवाद की चिंगारी, अखिलेश बोले- ऐसा पता होता तो कभी मिलने नहीं जाते

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
पूर्व सीएम कमलनाथ के बयान के बाद INDIA गठबंधन में विवाद की चिंगारी, अखिलेश बोले- ऐसा पता होता तो कभी मिलने नहीं जाते

BHOPAL. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ और पीसीसी चीफ कमलनाथ के INDIA गठबंधन को लेकर दिए बयान के बाद गठबंधन में विवाद की चिंगारी सुलगने लगी है। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कांग्रेस के रवैये पर आपत्ति जताई है।

अखिलेश यादव ने क्या कहा ?

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि 'इंडिया' गठबंधन सिर्फ राष्ट्रीय स्तर पर है, राज्य स्तर पर नहीं, ऐसी जानकारी हमें पहले नहीं थी। अगर होती तो हम कभी मिलने नहीं जाते।

कमलनाथ ने क्या कहा था ?

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा था कि INDIA गठबंधन केंद्र के लिए है। इसका फोकस लोकसभा चुनाव पर है। राज्यों के लिए बात चल रही है। अगर हो गया तो ठीक, नहीं तो उसका फोकस लोकसभा इलेक्शन पर है।

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का बयान

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि मध्यप्रदेश में जब सपा बनाम कांग्रेस था तो आपको मन बड़ा कर कांग्रेस का समर्थन करना चाहिए था। मध्यप्रदेश का वोटर हाथ का पंजा जानता है, साइकिल को नहीं जानता। आप बीच में जाएंगे तो बीजेपी की मदद करेंगे। हमारी यूपी की 80 सीटों पर तैयारी है। 80 सीटों पर लड़ लेंगे।

ये खबर भी पढ़िए..

50 उम्मीदवार तय फिर भी जारी नहीं हो पा रही मप्र कांग्रेस की दूसरी सूची, 36 सीटों पर उलझा पेंच, बीजेपी की लिस्ट का इंतजार

अजय राय- 'राज्यों की स्थिति देखिए'

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि अगर आप (सपा) INDIA गठबंधन का मजबूत हिस्सा हैं तो आपको ये देखना पड़ेगा कि किस राज्य की स्थिति कैसी है। एमपी में कांग्रेस और बीजेपी की ही लड़ाई होती है। सपा को तो समर्थन करना चाहिए। इनके एक ही विधायक थे वहां, उन्होंने भी बीजेपी जॉइन कर ली। एमपी में मजबूती से सपोर्ट करेंगे तो इसका फायदा आपको (सपा) लोकसभा चुनाव में मिलेगा।

कांग्रेस-समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव का बयान पूर्व सीएम कमलनाथ का बयान Congress-Samajwadi Party statement of Akhilesh Yadav statement of former CM Kamal Nath इंडिया गठबंधन India Alliance मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव Madhya Pradesh Assembly elections