इंदौर में मंत्री तुलसी समर्थकों की पार्टी की ऑब्जर्वर-पुलिस को हुई थी शिकायत, कार्रवाई में हुई देरी, कांग्रेस ने EC को भेजी डिटेल

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
इंदौर में मंत्री तुलसी समर्थकों की पार्टी की ऑब्जर्वर-पुलिस को हुई थी शिकायत, कार्रवाई में हुई देरी, कांग्रेस ने EC को भेजी डिटेल

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर में चुनावी आचार संहिता के बीच सोमवार देर रात बायपास पर होटल प्राइड में मंत्री और सांवेर विधानसभा से बीजेपी के प्रत्याशी तुलसी सिलावट के समर्थकों की कॉकटेल (शराब) पार्टी को लेकर सामने आया है कि इसमें कार्रवाई में भारी देरी की गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इसमें लीगल सैल द्वारा घटना सामने के दौरान की गई सभी से चर्चा और शिकायत का पूरा ब्यौरा बनाकर केंद्रीय चुनाव आयोग, सीईओ मध्यप्रदेश, कलेक्टर और रिटर्निंग अधिकारी सभी को 11 पन्नों में शिकायत भेजी है। इसमें सभी के फोन और मैसेज के टाइमिंग के स्क्रीन शॉट, घटना की फोटो, वीडियो सभी भेजे गए हैं।

Screenshot 2023-11-08 134855.png

WhatsApp Image 2023-11-08 at 1.51.21 PM.jpeg

WhatsApp Image 2023-11-08 at 1.51.37 PM.jpeg

इस तरह हुई कार्रवाई में देरी

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के इलेक्शन मामलों के कोर्डिनॅर जेपी धनोपिया द्वारा भेजी गई शिकायत में कहा गया है कि चुनाव ऑब्जर्वर अश्विनी मिश्रा को इसकी जानकारी 11:17 बजे रात को दे दी गई। फिर बताया गया कि जानकारी प्रोसीडिंग अधिकारी को दे दी, फिर उन्होंने बताया कि एसीपी को सूचित कर दिया गया है। फिर रात बताया गया कि पुलिस ऑब्जर्वर संदीप सिंह चौहान को घटना की जानकारी दे दी है, आप लोकेशन भेज दीजिए। वे रात को 11:29 बजे बताते हैं कि मैं मौके पर गया था, लेकिन वो मेरे क्षेत्राधिकारी से बाहर का एरिया है। इसके बाद कनाड़िया थाने से किसी एसआई गोस्वामी को भेजा गया। वे मौके पर रात 12:27 बजे पहुंचे और कहा गया कि मौके पर कुछ नहीं। पूरे मामले में कार्रवाई में भारी देरी की गई, इसके चलते मौके से पुलिस को कुछ नहीं मिला, जबकि हमारे पास इसके सभी वीडियो मौजूद हैं।

ये था पूरा मामला

सोमवार रात को बड़ी कॉकटेल पार्टी हुई। ये पार्टी सांवेर विधायक और मंत्री तुलसी सिलावट के समर्थकों की थी। इसमें शराब पीकर जय श्री राम के साथ ही सिलावट के समर्थन के नारे लगे और उन्हें वोट देने की मांग हुई। कांग्रेस ने आधी रात को इसकी शिकायत चुनाव अधिकारियों को की। बाद में देर रात कनाड़िया पुलिस वहां पहुंची, लेकिन मामला ये कहकर दबा दिया गया कि पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां कुछ भी नहीं पाया गया।

द सूत्र के पास आए फोटो-वीडियो, खुलकर छलक रहे जाम

Home - 2023-11-07T110248.199.jpg

द सूत्र के पास इस घटना के फोटो और वीडियो दोनों ही आए हैं। इसमें बड़े हॉल में टेबल लगी हुई है और हर टेबल पर जमकर शराब चल रही है। घोषणा भी की जा रही है कि रात 10:30 बजे तक ही शराब मिलेगी, इसलिए अभी ले लो। पास में डिनर लगा हुआ है। हर तरह की शराब वीडियो में दिख रही है और अच्छी-खासी भीड़ भी है।

ये खबर भी पढ़िए..

राज्य सेवा परीक्षा 2019 फिर जाएगी कोर्ट, 2021 मेंस का रिजल्ट सिस्टम ने उलझाया, पांच साल से नहीं मिला नया अधिकारी

सांवेर में किए कामों को बताया गया, सिलावट के लिए नारे लगे

मंच पर समर्थक बीच-बीच में आकर सिलावट के सांवेर में किए काम बता रहे हैं। इसमें उनके नर्मदा लाइन लाने और कई विकास कामों की बात करते हुए बताया जा रहा है कि वे सांवेर में कितने काम कर रहे हैं, इसलिए हमें उन्हें ही जिताना है और 17 नवंबर को वोट करना है। इस दौरान समर्थकों ने शराब पीते हुए जय श्री राम के नारे लगाए और साथ ही सिलावट के समर्थन में भी नारे लगाए कि सिलावट भैय्या, सांवेर की नैय्या।

चुनाव आयोग कांग्रेस की शिकायत तुलसी सिलावट के समर्थकों की पार्टी मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव मंत्री तुलसी सिलावट Congress complaint Madhya Pradesh Assembly elections Election Commission Party of Tulsi Silawat supporters Minister Tulsi Silawat