मप्र के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का वायरल इस्तीफे पर ट्वीट, लिखा- BJP झूठ बोलने में माहिर, मैं आखिरी सांस तक कांग्रेस में रहूंगा

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मप्र के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का वायरल इस्तीफे पर ट्वीट, लिखा- BJP झूठ बोलने में माहिर, मैं आखिरी सांस तक कांग्रेस में रहूंगा

BHOPAL. मध्य प्रदेश में राजनीति में आए दिन सोशल मीडिया पर आ रहे बयान और वायरल पत्र राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ा रहे हैं। आज फिर सोशल मीडिया पर एक पत्र वायरल हो रहा है। यह पत्र मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्किार्जुन खड़ने के नाम लिखा है। इसमें दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस पार्टी से अपना इस्तीफा देने का जिक्र किया है।

दिग्विजय सिंह के लेटर पेड पर लिखा है वायरल पत्र

इस वायरल पत्र पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने पलटवार में ट्वीट करते हुए लिखा कि आखिरी सांस तक कांग्रेस में रहूंगा। वायरल पत्र दिग्विजय सिंह के लेटर पेड पर लिखा गया है। इस पत्र में बकायदा दिल्ली व भोपाल स्थित निवास का पता है। मल्किार्जुन खडगे के नाम लिखे इस वायरल पत्र में लिखा है कि अपने पांच दशक के राजनीतिक सफर में कई अनुभव मुझे कांग्रेस में रहते हुए मिले।

पार्टी के प्रति मैं आजीवन आभारी रहूंगा

एक साधारण कार्यकर्ता से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री तक का सफर मैंने कांग्रेस पार्टी में रहते हुए तय किया। पार्टी ने मुझे राष्ट्रीय महासचिव से लेकर राज्यसभा सदस्य जैसे महत्वपूर्ण पद तक पहुंचाने का काम किया, जिसके लिए मैं आजीवन आभारी रहूंगा, लेकिन गत कुछ महीनों से शीर्ष नेतृत्व का निष्ठावान कार्यकर्ताओं के प्रति निराशा, नीति और नेतृत्व में उदासीनता देखकर मैं आहत हूं। मध्य प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ता केन्द्रित दल न होकर अब विशेष नेता केन्द्रित हो गई है, जिसकी वजह से खुद को असहज पा रहा हूं।

मेरे द्वारा दिए नामों पर विचार नहीं

वायरल पत्र में लिखा है कि मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के चयन में मेरे द्वारा दिए गए नामों पर विचार नहीं किया गया है। निष्ठावान कार्यकर्ताओं को तरजीह नहीं दिए जाने से मेरे स्वाभिमान को ठेस पहुंची है। मैं अब एक ऐसे पड़ाव पर पहुंच गया हूं जहां मुझे लगता है कि मैं अब ऐसे अन्यायपूर्ण माहौल में नहीं रह सकता। मैं उन सभी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। जिन्होंने वर्षों से मेरी विभिन्न पार्टी भूमिकाओं में मेरा समर्थन किया है। भारी मन से मैं पार्टी के साथ अपना जुड़ाव खत्म करने के अपने फैसले की घोषणा करता हूं। कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता समेत सभी पद से इस्तीफा देता हूं, इसे स्वीकार करें।

इस झूठ की मैं पुलिस में शिकायत दर्ज कर रहा हूंः दिग्विजय

इस वायरल पत्र पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया कि बीजेपी झूठ बोलने में माहिर है। मैंने 1971 में कांग्रेस की सदस्यता ली थी। पद के लिए नहीं बल्कि विचारधारा से प्रभावित होकर जुड़ा था और जीवन की आखिरी सांस तक कांग्रेस में रहेंगे। इस झूठ की मैं पुलिस में शिकायत दर्ज कर रहा हूं।



पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह Madhya Pradesh Former CM Digvijay Singh मैं आखिरी सांस तक कांग्रेस में रहूंगा BJP झूठ बोलने में माहिर दिग्विजय का वायरल इस्तीफे पर ट्वीट मध्यप्रदेश I will remain in Congress till my last breath BJP is expert in lying Digvijay's tweet on resignation goes viral