रीवा में पूर्व विधानसभा स्पीकर श्रीनिवास तिवारी के पोते को थी कांग्रेस से टिकट की उम्मीद, मिला महामंत्री पद, BJP जॉइनिंग की अटकलें

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
रीवा में पूर्व विधानसभा स्पीकर श्रीनिवास तिवारी के पोते को थी कांग्रेस से टिकट की उम्मीद, मिला महामंत्री पद, BJP जॉइनिंग की अटकलें

REWA. रीवा में कांग्रेस में टिकट के लिए घमासान शुरू हो गया है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी के पोते सिद्धार्थ तिवारी को कांग्रेस से विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मिलने की उम्मीद थी। जब उन्हें संगठन में महामंत्री का पद मिला तो विरोध शुरू हो गया। उनके समर्थकों ने इस्तीफे दे दिए। सिद्धार्थ के बीजेपी में जाने की अटकलें लगाई जाने लगी हैं।

लोकसभा चुनाव हारे थे सिद्धार्थ

मध्यप्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी के पोते सिद्धार्थ तिवारी को उनके पिता पूर्व सांसद सुंदरलाल तिवारी के निधन के बाद कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें टिकट दिया था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी कर रहे थे सिद्धार्थ

सिद्धार्थ तिवारी विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। हालांकि पहले विधानसभा क्षेत्र तय नहीं हुआ था। इसलिए उन्हें पूरे जिले में भ्रमण करना पड़ा। 1 साल पहले ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सिद्धार्थ तिवारी को त्योंथर से चुनाव लड़ने के संकेत दिए थे। इसके बाद से वे विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे थे।

सिद्धार्थ तिवारी ने ठुकराया गुढ़ का ऑफर

सूत्रों के मुताबिक सिद्धार्थ तिवारी को रीवा की गुढ़ विधानसभा सीट से टिकट ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। अब कांग्रेस ने उन्हें महामंत्री की जिम्मेदारी दे दी।

किस-किसने दिया इस्तीफा

सिद्धार्थ तिवारी के समर्थन में कांग्रेस के पार्षद स्वतंत्र शर्मा और नगर निगम के एमआईसी सदस्य ऋषिकेश त्रिपाठी ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद जिला महामंत्री नारेंद्र तिवारी और जिला कांग्रेस सचिव और मऊगंज जनपद सदस्य अभयराज साकेत ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।



ये खबर भी पढ़िए..

जबलपुर में BJP के 2 बड़े नेताओं की तल्खी, प्रह्लाद पटेल के घर पहुंचे राकेश सिंह, पटेल ने FB पर लिखा- मेरी नाम पट्टिका देखकर पधारे

क्या बीजेपी में जाएंगे सिद्धार्थ तिवारी

टिकट कटने की आशंका के चलते सिद्धार्थ तिवारी के कांग्रेस छोड़ने की अटकलों ने जोर पकड़ लिया है। राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा है कि वे बीजेपी जॉइन कर सकते हैं। जब उनसे बीजेपी में जाने को लेकर सवाल किया गया तो सिद्धार्थ का कहना था कि वे 2-4 दिन में बताएंगे।



Siddharth hoping for ticket Siddharth Tiwari कांग्रेस CONGRESS सिद्धार्थ ने गुढ़ का ऑफर ठुकराया मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव सिद्धार्थ को टिकट की उम्मीद Madhya Pradesh Assembly elections सिद्धार्थ तिवारी Siddharth rejected the offer of Gurh