ईडी की गिरफ्त में आए कटारा और मीणा, करोड़ों का किया घोटाला, बेटे और पत्नी के नाम भी संपत्ति

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
ईडी की गिरफ्त में आए कटारा और मीणा, करोड़ों का किया घोटाला, बेटे और पत्नी के नाम भी संपत्ति

JAIPUR. पेपर लीक मामले में आरपीएससी (RPSC) के निलंबित सदस्य बाबूलाल कटारा और दलाल शेरसिंह मीणा को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि बीजेपी के राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने पेपर लीक मामले में करोड़ों की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाते हुए ईडी में शिकायत की थी। ईडी ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए तीन ​दिन की रिमांड पर लिया है।

कई बड़े नाम आ सकते हैं सामने

ईडी ने किरोड़ीलाल मीणा की शिकायत पर कई जगह छापेमारी और पूछताछ की। जिस दौरान ईडी को वित्तीय ट्रांजेक्शन के संबंध में कई प्रतिष्ठित लोगों से जुड़ी जानकारियां मिली हैं। ईडी ने पेपर लीक के आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की। जिस दौरान कटारा, सुरेश बिश्नोई, सुरेश ढाका, भूपेंद्र सारण और शेर सिंह मीणा की करीब 3.11 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच की। छापेमारी के दौरान मनी लॉन्ड्रिंग की पुष्टि पर प्रॉपर्टी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) में मामला दर्ज किया गया।

आय से ज्यादा किए खर्च

बाबूलाल कटारा की 35 साल की नौकरी में तीन लाख 41 करोड़ रुपए की आय थी। जिस दौरान कटारा ने तीन लाख 79 करोड़ रुपए की संपत्तियां बनाईं और 1.70 करोड़ रुपए खर्च कर दिए, यह कुल संपत्ति से 61.21% रुपए ज्यादा है। बाबूलाल ने अपने बेटे डॉ दीपेश कटारा के नाम एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति की। जबकि दीपेश साल 2021 में ही एमबीबीएस से पास आउट हुआ था। वहीं, दूसरा आरोपी हीरालाल मीणा ने बहन यानी बाबूलाल की पत्नी शांतिदेवी को 27 लाख 23 हजार 658 का उदयपुर में मकान गिफ्ट किया था। जबकि हीरालाल की खुद की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।

Paper Leak Case पेपर लीक मामला बाबूलाल कटारा money laundering case मनी लॉन्ड्रिंग केस ED arrested Babulal Katara Shersingh Meena ईडी ने गिरफ्तार किया शेरसिंह मीणा