चुनाव आयोग के निर्देश पर जबलपुर और भिंड के एसपी, खरगोन व रतलाम के कलेक्टर हटाए गए, विभाग ने जारी किए आदेश

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
चुनाव आयोग के निर्देश पर जबलपुर और भिंड के एसपी, खरगोन व रतलाम के कलेक्टर हटाए गए, विभाग ने जारी किए आदेश

BHOPAL. मप्र विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद चुनाव आयोग के निर्देश पर जबलपुर और भिंड के एसपी तथा खरगोन व रतलाम के कलेक्टरों को हटा दिया गया है। ईसी के निर्देश पर गृह विभाग ने बुधवार को आदेश जारी करते हुए जबलपुर एसपी तुषारकांत विद्यार्थी और भिंड एसपी मनीष खत्री को पीएचक्यू में भेज दिया है। वहीं खरगोन कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा और रतलाम कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी को मंत्रालय में उप सचिव बनाया गया है।

यह होगी नई व्यवस्था

जबलपुर और भिंड के एसपी को हटाने का आदेश जारी करने के साथ ही गृह विभाग ने इन दोनों पदों पर नई व्यवस्था दी है। आदेश के मुताबिक दोनों जिलों के एसपी का प्रभार उन जिलों में पदस्थ वरिष्ठतम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को अस्थायी रूप से दिया गया है। नए एसपी की पदस्थापना होने तक यह प्रभार दिया गया है। वहीं सामान्य प्रशासन विभाग ने खरगोन व रतलाम के कलेक्टरों को हटाने का आदेश जारी करते हुए उन्हें संबंधित जिलों में पदस्थ मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत को प्रभार सौंपने को कहा है।

नेता प्रतिपक्ष ने की थी भिंड एसपी की शिकायत

बताया जा रहा है कि भिंड एसपी को लेकर नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने ईसी को शिकायत की थी। उन्होंने भिंड एसपी पर जातिवाद फैलाने का आरोप लगाया था। वहीं खरगोन कलेक्टर पर बीजेपी के करीबी होने का आरोप लगा था। इसके बाद निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद शासन ने एसपी और कलेक्टर को हटाया दिया है।

Madhya Pradesh विभाग ने जारी किए आदेश चुनाव आयोग खरगोन व रतलाम के कलेक्टर हटाए जबलपुर और भिंड के एसपी को हटाया department issued orders Collectors of Khargone and Ratlam removed Election Commission मध्यप्रदेश SP of Jabalpur and Bhind removed