पूर्व SDM निशा बांगरे को बनाया प्रदेश कांग्रेस का महामंत्री, पीसीसी चीफ कमलनाथ के निर्देश पर पार्टी ने लिया बड़ा फैसला

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
पूर्व SDM निशा बांगरे को बनाया प्रदेश कांग्रेस का महामंत्री, पीसीसी चीफ कमलनाथ के निर्देश पर पार्टी ने लिया बड़ा फैसला

BHOPAL. सरकारी नौकरी छोड़कर कांग्रेस से राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाली पूर्व SDM निशा बांगरे को पार्टी ने प्रदेश महामंत्री की जिम्मेदारी सौंपी है। इस नई जिम्मेदारी के साथ ही निशा बांगरे कई सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगी। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर ही निशा बांगरे को महामंत्री बनाया गया। संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने यह जानकारी साझा की। हाल ही में कमलनाथ ने निशा बांगरे को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कराई थी।

निशा बांगरे को दी बड़ी जिम्मेदारी

WhatsApp Image 2023-11-03 at 6.30.10 PM.jpeg

कांग्रेस ने बैतूल जिले की पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे को मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी में महामंत्री के पद पर मनोनीत किया है। निशा ने एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए छुट्टी नहीं मिलने पर अपने एसडीएम पद से इस्तीफा दिया था। इस इस्तीफे को लेकर वे सुर्खियों में आईं। अपने पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने राजनीति में एंट्री ली। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने नियुक्ति पत्र जारी किया है। इस पत्र में पार्टी ने निशा बांगरे से आशा करते हुए पार्टी के दायित्व को निर्वहन करने की बात लिखी है।

कौन है निशा बांगरे

निशा बांगरे का जन्म बालाघाट में हुआ था। निशा विदिशा के इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ाई की और फिर एक MNC कंपनी में काम किया। जनसेवा के भाव से उन्होंने 2016 में एमपी पीएससी की परीक्षा दी और इनका चयन डिप्टी कलेक्टर के पद पर हुआ।

विधानसभा चुनाव में टिकट की थी मांग

निशा बांगरे ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस से बैतूल जिले की आमला सीट से टिकट की मांग की थी। बता दें कि निशा बांगरे मध्य प्रदेश की राजनीति में अपने इस्तीफे को लेकर चर्चा में आई थीं। इस्तीफे के मामले में उन्हें जेल तक जाना पड़ा था। निशा कांग्रेस से टिकट मांग रही थी, लेकिन टिकट नहीं मिलने के बाद आज कांग्रेस ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

former SDM Nisha Bangre made General Secretary of State Congress Madhya Pradesh MP News एमपी न्यूज पीसीसी चीफ कमलनाथ के निर्देश पर फैसला मध्यप्रदेश प्रदेश कांग्रेस का महामंत्री बनाया पूर्व SDM निशा बांगरे decision taken on the instructions of PCC Chief Kamal Nath