इंदौर कलेक्टोरेट में हुआ हनुमान चालीसा का पाठ, शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर रहवासियों ने परिसर में भजन-कीर्तन किए

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर कलेक्टोरेट में हुआ हनुमान चालीसा का पाठ, शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर रहवासियों ने परिसर में भजन-कीर्तन किए

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर कलेक्टोरेट में मंगलवार को सैंकड़ों रहवासियों ने भजन-कीर्तन किया और काफी देर तक हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। रहवासी बाणगंगा में मानसिक चिकित्सालय के सामने खोली गई शराब को दुकान को हटाने की मांग को लेकर पहुंचे थे। क्षेत्र में रहने वाले 3600 नागरिकों के द्वारा कलेक्टर को अपने शपथ पत्र सौंप गए। इस शपथ पत्र में दुकान को हटाने की मांग की गई है। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने इस बारे में अगले 10 दिन में फैसला लेने की घोषणा की।

विधानसभा दो के कांग्रेस के दावेदार चौकसे ने किया प्रदर्शन

इंदौर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष तथा कांग्रेस नेता चिंटू चौकसे जो इस बार विधानसभा दो से कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी है, उनके द्वारा यह लंबे समय से मुहिम चल रही थी। इस दुकान के विरोध में हर रविवार को इस शराब दुकान को हटाने की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा था। इस आंदोलन के बाद भी जब प्रशासन के द्वारा इस और ध्यान नहीं दिया गया तो नागरिकों के द्वारा अपने शपथ पत्र देकर कलेक्टर के समक्ष जाकर शिकायत करने का फैसला लिया गया था। चिंटू चौकसे और राजू भदौरिया के नेतृत्व में क्षेत्र में रहने वाले 3600 नागरिकों ने शपथ पत्र दिए।

एडीएम को ज्ञापन देने से मना कर दिया

बड़ी संख्या में क्षेत्र के नागरिक अपने शपथ पत्र कलेक्टर को सौंपने के लिए आज कलेक्टर कार्यालय पर पहुंच गए। वहां पर इतनी बड़ी संख्या में नागरिकों के पहुंच जाने के बाद एसडीएम के द्वारा इन नागरिकों से ज्ञापन लेने की कोशिश की गई। तो नागरिकों ने उन्हें अपने शपथ पत्र देने से इनकार कर दिया। इन नागरिकों ने साफ शब्दों में कहा कि हम कलेक्टर से ही बात करना चाहते हैं और उन्हें ही शपथ पत्र देंगे। कलेक्टर के इंतजार में यह सभी नागरिक चढ़ाव और बरामदे पर बैठ गए। वहां पर बैठे हुए इन नागरिकों के द्वारा भजन कीर्तन किया गया। हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। प्रदेश की शिवराज सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए भगवान से प्रार्थना की गई। करीब डेढ़ घंटे के इंतजार के बाद में कलेक्टर इलैया राजा के द्वारा इन नागरिकों में से 15 नागरिकों को प्रतिनिधिमंडल के रूप में अपने केबिन में बुलाया गया।

यह खबर भी पढ़ें

इंदौर गुरुसिंघ सभा के 24 सितंबर को होने वाले चुनाव रद्द, नई तारीख आएगी, हाईकोर्ट में पहुंचा मामला, सभी पक्षकारों को नोटिस जारी

शराब दुकान खोलने के नियम का पालन हो

वहां पर कांग्रेस नेता चिंटू चौकसे ने कहा कि सरकार का यह नियम है कि अस्पताल, मंदिर और स्कूल के पास में शराब की दुकान नहीं खोली जाएगी, लेकिन बाणगंगा की शराब की दुकान के मामले में इस नियम का उल्लंघन हो रहा है। यह दुकान मानसिक चिकित्सालय के सामने खोली गई इस दुकान के पास ही मंदिर और स्कूल भी स्थित है। क्षेत्र के नागरिकों के द्वारा अपने शपथ पत्र के माध्यम से कलेक्टर से इस दुकान को बंद करने का आग्रह किया गया। इस पर कलेक्टर के द्वारा कहा गया कि आप लोगों के शपथ पत्र पर अगले 10 दिन में प्रशासन के द्वारा उचित फैसला ले लिया जाएगा। पार्षद राजू भदौरिया, भूपेन्द्र चौहान, गोपाल यादव, राजा पटेल, नागेश जाधव, रजत पाल, सतीश श्रीवास, गोपी यादव और मातृशक्ति और रहवासीगण उपस्थित थे।

इंदौर Indore recitation of Hanuman Chalisa in Collectorate demand for removal of Indore Mental Hospital liquor shop bhajan-kirtan in Collectorate premises कलेक्टोरेट में हनुमान चालीसा का पाठ इंदौर मानसिक चिकित्सालय शराब दुकान हटाने की मांग कलेक्टोरेट परिसर में भजन-कीर्तन