इंदौर जिला कोर्ट ने कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ लगे शुक्ला के परिवाद पर पुलिस से 20 दिसंबर तक मांगी स्टेटस रिपोर्ट

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
इंदौर जिला कोर्ट ने कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ लगे शुक्ला के परिवाद पर पुलिस से 20 दिसंबर तक मांगी स्टेटस रिपोर्ट

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर जिला कोर्ट में विधानसभा एक के कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला द्वारा बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और इंदौर विधानसभा एक के बीजेपी प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ दायर फौजदारी परिवाद में नोटिस हो गए हैं। शुक्ला के अधिवक्ता सौरभ मिश्रा ने कहा कि परिवाद पेश हो गया है और इस मामले में कोर्ट ने पुलिस को 20 दिसंबर तक स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं।

जानकारी छिपाने पर फौजदारी केस दर्ज करने की है मांग

शुक्ला ने परिवाद में कहा है कि कैलाश विजयवर्गीय ने नामांकन में कई जानकारियां छिपाई है। ये आपराधिक कृत्य है। इसके चलते उनके खिलाफ धारा 420, 191, 193, 218 और 34 के तहत केस दर्ज होना चाहिए। इसके लिए हमने थाना रावजी बाजार में आवेदन दिया और पुलिस आयुक्त को भी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस पर कोर्ट ने 20 दिसंबर तक स्टेटस रिपोर्ट बुलाई है।

ये खबर भी पढ़िए..

धार के गंधवानी में कांग्रेस प्रत्याशी उमंग सिंघार के प्रचार वाहन में ऐसा क्या मिला कि केस दर्ज करना पड़ा

इन जानकारियों को लेकर लगातार चल रहा विवाद

शुक्ला ने इस केस के लिए बीजेपी प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय, रिटर्निंग अधिकारी ओम नारायण बड़कुल, पुलिस कमिश्नर मकरन्द देउस्कर और रावजी बाजार थाना प्रभारी आमोद सिंह राठौर को पक्षकार बनाया था। शुक्ला ने विजयवर्गीय के नामांकन पर आपत्ति ली थी, लेकिन इसे रिटर्निंग अधिकारी ने खारिज कर दिया था। इनका कहना है कि विजयवर्गीय ने शपथ पत्र में पश्चिम बंगाल में दर्ज केस जिसमें वे खुद सुप्रीम कोर्ट भी गए उसकी जानकारी नहीं दी। साथ ही छत्तीसगढ़ कोर्ट से फरार घोषित होने और उनकी पत्नी के नाम पर चिटफंड कंपनी संचालित होने की जानकारी भी छिपाई गई है।

Kailash Vijayvargiya कैलाश विजयवर्गीय Madhya Pradesh Assembly elections मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव Indore District Court इंदौर जिला कोर्ट Sanjay Shukla संजय शुक्ला Indore Court asked for status report from police इंदौर कोर्ट ने पुलिस से मांगी स्टेटस रिपोर्ट