जबलपुर में सबसे पहले आएगा इस विधानसभा सीट का रिजल्ट, जानिए सबसे आखिर में किस सीट के नतीजे की होगी घोषणा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
जबलपुर में सबसे पहले आएगा इस विधानसभा सीट का रिजल्ट, जानिए सबसे आखिर में किस सीट के नतीजे की होगी घोषणा

वेंकटेश कोरी, JABALPUR. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद जहां सियासी दलों की नजरें मतगणना पर लगी हैं तो वहीं जनता में भी परिणामों को जानने की बेसब्री बढ़ती जा रही है। इस बीच 3 दिसंबर को होने वाले मतगणना को लेकर जबलपुर निर्वाचन आयोग की तैयारी भी आखिरी दौर में पहुंच चुकी है।

सबसे पहले आएगा जबलपुर कैंट का रिजल्ट

परिणाम की अगर बात करें तो मतगणना के दौरान सबसे पहले कैंट विधानसभा के परिणाम सामने आएंगे क्योंकि यहां मतों की गणना 16 राउंड में होगी जो जिले के 8 विधानसभा क्षेत्रों में से सबसे कम चरण हैं। जबकि पनागर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती 23 राउंड में की जाएगी, इसलिए यहां के परिणाम सबसे आखिर में घोषित किए जाएंगे।

पाटन में 22 तो बरगी-सिहोरा की गिनती 21-21 राउंड में होगी

विधानसभा चुनाव की मतगणना को लेकर जबलपुर के जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय में स्ट्रॉन्ग रूम बनाया गया है। यहां 3 लेयर्स की सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजामों के बीच मतों की गिनती की जाएगी। 16 राउंड के साथ कैंट विधानसभा के परिणाम जहां सबसे पहले घोषित किए जाएंगे तो सबसे आखिर में पनागर के परिणाम सामने आएंगे। इसी तरह पाटन विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती 22 राउंड में होगी जबकि बरगी और सिहोरा विधानसभा के मतों की गिनती 21-21 राउंड में की जाएगी। इसी तरह पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती 20, उत्तर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती 18 और पूर्व विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती 17 राउंड में करने की तैयारी की गई है।

ये खबर भी पढ़िए..

आंख मारे गाने पर डांस के वायरल वीडियो को लेकर क्या बोलीं आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी चाहत पांडेय

हर विधानसभा क्षेत्र के लिए 14 टेबल

जबलपुर जिले की 8 विधानसभा सीटों में 18 लाख 67 हजार 841 कुल मतदाता हैं। इस लिहाज से मतदान के दौरान पाटन विधानसभा में 303, बरगी में 286, पूर्व में 225, उत्तर में 240, कैंट में 214 पश्चिम में 272, पनागर में 310 और सिहोरा में 282 मतदान केंद्र बनाए गए थे। 3 दिसंबर को होने वाले मतों की गणना के लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए 14-14 टेबल निर्धारित किए गए हैं, जिन पर मतों की गिनती की जाएगी।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव Madhya Pradesh Election Result मध्यप्रदेश चुनाव रिजल्ट Madhya Pradesh Assembly Election Jabalpur Candt Result Panagar Assembly जबलपुर कैंड का रिजल्ट पनागर विधानसभा