मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य और वीडी शर्मा को भी मिल सकती है विधानसभा की टिकट, हारी हुई सीट पर भेजे जा सकते हैं शिवराज

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य और वीडी शर्मा को भी मिल सकती है विधानसभा की टिकट, हारी हुई सीट पर भेजे जा सकते हैं शिवराज

अरुण तिवारी, BHOPAL. बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर नई बहस छेड़ दी है। इस सूची में सात सांसद विधानसभा उम्मीदवार हैं जिनमें तीन केंद्रीय मंत्री हैं। लेकिन बीजेपी के अंदरूनी जानकारों का मानना है कि ये तो शुरुआत है, पूरी पिक्चर तो अभी बाकी है जो आने वाली सूचियों में नजर आएगी। बीजेपी हारी हुई सीटों को जीतने पर गंभीरता से विचार कर रही है और इसीलिए इन सीटों पर दिग्गजों को मैदान में उतारा जा रहा है। सूत्रों की मानें तो केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को भी मैदान में उतारा जा सकता है। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान को बुधनी से हटाकर किसी दूसरी सीट पर भेजा जा सकता है।

अभी आधा दर्जन सांसदों की बारी

अगली सूची में बीजेपी कई और सांसदों को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बना सकती है। इनमें लोकसभा के साथ राज्यसभा सांसद भी शामिल हैं। बीजेपी की आकांक्षी सीटों में अभी 27 सीटें और बांकी हैं जिन पर उम्मीदवार घोषित किए जाने हैं। इन सीटों पर ही सांसदों को उम्मीदवार बनाया जाएगा। सूत्रों की मानें तो बीजेपी करीब 15 सांसदों को विधानसभा मैदान में उतार सकती है जिनमें से सात का नाम सामने आ गया है। आने वाली सूची में सिंधिया और वीडी के नाम समेत आधा दर्जन सांसदों के नाम शामिल हो सकते हैं।

ये सांसद लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

  1. ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज्यसभा सांसद : केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के विधानसभा चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर है। सिंधिया को हारी हुई सीट ग्वालियर पूर्व से चुनाव लड़ाया जा सकता है। यहां पर कांग्रेस के सतीश सिकरवार विधायक हैं।
  2. वीडी शर्मा, खजुराहो सांसद : प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को भी केंद्रीय नेतृत्व विधानसभा चुनाव लड़वा सकता है। वीडी को खजुराहो लोकसभा की हारी हुई किसी विधानसभा सीट से टिकट मिल सकती है।
  3. हिमाद्री सिंह, शहडोल सांसद : आदिवासी सीट शहडोल की सांसद हिमाद्री सिंह से भी केंद्रीय नेतृत्व की इस संबंध में चर्चा हुई है। हिमाद्री को पुष्पराजगढ़ से टिकट दी जा सकती है। यहां से कांग्रेस के विधायक फुंदेलाल मार्को लगातार चुनाव जीत रहे हैं।
  4. राजबहादुर सिंह, सागर सांसद : सागर के सांसद राजबहादुर सिंह को भी बुंदेलखंड की किसी हारी हुई सीट से टिकट मिल सकती है। केंद्रीय नेतृत्व की चर्चा इस संबंध में हो चुकी है।
  5. रमाकांत भार्गव,विदिशा सांसद : सीएम का गढ़ होने के बाद भी विदिशा सीट कांग्रेस के कब्जे में है। विदिशा सांसद रमाकांत भार्गव को विदिशा से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।
  6. कविता पाटीदार, राज्यसभा सांसद : राज्यसभा सदस्य कविता पाटीदार भी विधानसभा उम्मीदवार बन सकती हैं। इनको महू सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। महू की विधायक उषा ठाकुर को इंदौर 3 से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। यहां से आकाश विजयवर्गीय विधायक हैं लेकिन इस बार उनके पिता कैलाश विजयवर्गीय को टिकट मिल गई है इसलिए उनका टिकट कट सकता है।

शिवराज की बदल सकती है बुदनी सीट

सांसदों के अलावा केंद्रीय नेतृत्व एक और बड़ा फैसला कर सकता है। बुदनी से विधायक सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी हारी हुई किसी बड़ी सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। उनको विदिशा से भी टिकट दी जा सकती है।

कांग्रेस ने कसा तंज

कांग्रेस ने बीजेपी की सूची पर तंज कसा है। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक ने कहा कि बड़े नेताओं को चुनाव में उतारने का मतलब ही यही है कि बीजेपी ने मन से हार मान ली है। उम्मीदवारों की सूची में हार की घबराहट साफ नजर आ रही है।

हारी हुई सीट पर भेजे जा सकते हैं शिवराज तीन नेताओं को मिल सकती है टिकट Shivraj can be sent on the lost seat three leaders can get tickets VD Sharma ज्योतिरादित्य सिंधिया Jyotiraditya Scindia वीडी शर्मा Madhya Pradesh मध्यप्रदेश