BIG NEWS: राहुल और खड़गे से मुलाकात के बाद कमलनाथ देने जा रहे हैं अध्यक्ष पद से इस्तीफा, घोषणा जल्द

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
BIG NEWS: राहुल और खड़गे से मुलाकात के बाद कमलनाथ देने जा रहे हैं अध्यक्ष पद से इस्तीफा, घोषणा जल्द

Bhopal. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिले। सूत्रों के हवाले से देर रात हुई इस मुलाकात के बाद कमलनाथ से दोनों ही नेताओं ने बड़ा फैसला लेने के लिए कह दिया है। यानि दोनों ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने को कहा है।

विधानसभा चुनाव में बड़ी हार के बाद कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ मंगलवार को दिल्ली में थे। इससे पहले उन्होंने राज्य के कांग्रेस नेताओं के साथ पार्टी की हार पर समीक्षा बैठक भी की थी। सूत्रों का कहना है कि रात को कमलनाथ की मुलाकात राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से हुई। प्रदेश में पार्टी की हार के बाद पूरी पार्टी में निराशा का माहौल है। दरअसल, सभी को उम्मीद थी कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करेगी। इसका बड़ा कारण यह भी बताया जा रहा था कि भारतीय जनता पार्टी के 18 साल के शासन के कारण मध्य प्रदेश में एंटी इनकंबेंसी का माहौल है। इसका सीधा फायदा कांग्रेस को मिल सकता है, लेकिन उम्मीद के विपरीत कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। पार्टी अपनी सरकार तो नहीं बना सकी, बल्कि इसके उलट 48 सीटों का नुकसान भी कांग्रेस को हो गया। 2018 के विधानसभा चुनाव में जहां मध्य प्रदेश में कांग्रेस की 114 सीटें थीं, वहीं घटकर अब कुल 66 सीटें रह गई हैं। ऐसे में कार्यकर्ताओं से लेकर शीर्ष नेतृत्व तक बेहद निराशा का माहौल है।

नए सिरे से खड़ा होगा संगठन

सूत्रों के हवाले से यह जानकारी भी आ रही है कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस को जल्द ही बड़ा फैसला करते हुए नए सिरे से संगठन खड़ा करना पड़ेगा। अगर कार्यकर्ताओं में इसी तरह निराशा का माहौल रहा तो इसका सीधा असर लोकसभा चुनाव पर भी आएगा। बता दें कि मध्य प्रदेश में फिलहाल कांग्रेस का एक ही सांसद है।

MP News एमपी न्यूज former CM Kamal Nath Rahul Gandhi राहुल गांधी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ MP Assembly Elections 2023 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 Kamal Nath met Rahul-Mallikarjun Kamal Nath Resigns State President Post Congress National President Mallikarjun Kharge कमलनाथ ने की राहुल-मल्लिकार्जुन से मुलाकात कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे