कांग्रेस के 144 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी, कमलनाथ छिंदवाड़ा से लड़ेंगे चुनाव, CM शिवराज के सामने एक्टर विक्रम मस्ताल को उतारा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
कांग्रेस के 144 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी, कमलनाथ छिंदवाड़ा से लड़ेंगे चुनाव, CM शिवराज के सामने एक्टर विक्रम मस्ताल को उतारा

BHOPAL. विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। 60 से ज्यादा विधायकों को फिर मौका दिया है। कांतिलाल भूरिया की जगह उनके बेटे विक्रांत को टिकट दिया है। कटंगी विधायक टामलाल सहारे और गुनौर विधायक शिवदयाल बागरी के टिकट काटे गए हैं।

OBC वर्ग के 39 प्रत्याशी

कांग्रेस के 144 नामों में ओबीसी वर्ग के 39 प्रत्याशी हैं। पार्टी ने 65 टिकट 50 साल से कम उम्र के लोगों को दिए हैं। अनुसूचित जाति वर्ग के 22 और अनुसूचित जनजाति वर्ग के 30 उम्मीदवार के नामों की घोषणा की है। 19 महिलाओं को प्रत्याशी बनाया है। 6 अल्पसंख्यक वर्ग के नेताओं को टिकट दिया गया है। 5 जैन और एक मुस्लिम को भी टिकट दिया गया है।

सीएम शिवराज के सामने विक्रम मस्ताल

बुधनी विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान के सामने विक्रम मस्ताल को टिकट दिया है। बुधनी के रहने वाले मस्ताल टीवी सीरियल एक्टर हैं। उन्होंने 2008 में रामायण-2 सीरियल में काम किया है। वे हनुमान का किरदार भी निभा चुके हैं। इंदौर-1 में कैलाश विजयवर्गीय के सामने कांग्रेस के संजय शुक्ला चुनाव मैदान में होंगे। कांग्रेस ने शिवपुरी जिले में बड़ा बदलाव किया है। पिछोर से 5 बार के विधायक केपी सिंह को शिवपुरी से प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि पिछोर सीट पर शैलेंद्र सिंह प्रत्याशी बनाए गए हैं।

बुधनी के ही रहने वाले हैं विक्रम

एक्टर विक्रम मस्ताल शर्मा बुधनी के सलकनपुर के किसान परिवार से संबंध रखते हैं। इनकी हायर सेकेंडरी तक की शिक्षा बायां गांव में हुई है। उसके बाद उन्होंने ग्रेजुएशन नर्मदापुरम के नर्मदा कॉलेज से की है।

ये खबर भी पढ़िए..

MP के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें किस कैंडिडेट को कहां से मिला टिकट

विश्वास सारंग के सामने मनोज शुक्ला

भोपाल में नरेला सीट पर बीजेपी के विश्वास सारंग के सामने मनोज शुक्ला को प्रत्याशी बनाया है। मध्य सीट पर मौजूदा विधायक आरिफ मसूद को टिकट दिया गया है। बैरसिया में पिछला चुनाव हारीं जयश्री हरिकरण को फिर से प्रत्याशी बनाया गया है।



Madhya Pradesh Assembly elections मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव CM Shivraj Singh Chauhan सीएम शिवराज सिंह चौहान Congress First List 144 candidates in Congress first list कांग्रेस की पहली लिस्ट कांग्रेस की पहली लिस्ट में 144 उम्मीदवार Kamal Nath will contest from Chhindwara कमलनाथ छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे